शक्तिफार्म ब्रेकिंग-सितारगंज तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत शक्तिफार्म चौकी क्षेत्र में धड़ल्ले हो रहा है अवैध मिट्टी खनन का कारोबार”प्रशासन बना मौन–(पढ़े पूरी खबर)

खबर शेयर करें

(मुकेश कुमार)–सितारगंज तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत शक्तिफार्म चौकी क्षेत्र में अवैध रूप से मिट्टी का खनन जोरों पर चल रहा है। सब कुछ पुलिस व प्रशासन के नाक के नीचे हो रहा है, लेकिन प्रशासनिक अमला शांत बैठा हुआ है शक्तिफार्म के पूरे चौकी क्षेत्र में जेसीबी व ट्रैक्टर लगा कर खनन माफिया शासन के दिशा निर्देशो की धज्जियां उड़ा रहे है। शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने से खनन माफियाओं के हौसले बुलंदी पर है।


बताते चले कि शासन ने पूरे प्रदेश में अवैध रुप से हो रहे खनन पर रोक लगाई हुई है। खनन के लिए शासन से आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रशासनिक अमले को दी गई है। इसके बाद भी सितारगंज तहसील क्षेत्र के शक्तिफार्म चौकी क्षेत्र में पुलिस व तहसील प्रशासन की अनदेखी व मिली भगत के चलते मिट्टी खनन का कार्य बे रोक-टोक चल रहा है खनन माफिया खुलेआम जेसीबी से ट्रैक्टर-ट्राली पर मिट्टी लाद कर क्रय विक्रय कर रहे है। क्षेत्र के कई लोगों ने इस बाबत तहसील व पुलिस प्रशासन से शिकायत भी कि लेकिन खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई न होने से उनके हौसले बुलंद है। अवैध रूप से खनन के बाद लदी मिट्टियां लेकर रोड पर चलने वाले ट्रैक्टर चालकों की रफ्तार इतनी तेज होती है कि अक्सर हादसे भी होते है। इसके बाद भी इन अवैध खनन करने वालों के खलिाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इधर इस बाबत पूछे जाने पर जिला खनन अधिकारी अमित बोरा का कहना है कि अब तक कहीं से अवैध खनन की शिकायत नहीं मिली है लेकिन आज प्राप्त शिकायत मिलने पर अवैध खनन में लिप्त लोगों के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

More News Updates