सातवीं पास कबाड़ी ने फौजी बनकर 71 लोगों से की दो करोड़ की ठगी, ऐसे दिया वारदातों को अंजाम

खबर शेयर करें

सोनीपत। साइबर सेल सोनीपत पुलिस ने साइबर ठगी करके 71 लोगों से दो करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित अशफाक निवासी कोट गांव राजस्थान का है। आरोपित महज सातवीं कक्षा पास है। जिसने 44 लोगों को ओएलएक्स पर फौजी बनकर सस्ते में सामान की बिक्री करने के नाम पर ठगी की। वहीं 27 लोगों से लड़की बनकर फेसबुक पर दोस्ती की और फिर झांसा देकर अश्लील वीडियो बना लीं। उसने वीडियो प्रसारित करने का झांसा देकर उनको ब्लैकमेल करके मोटी धनराशि वसूल ली। साइबर थाना पुलिस ने आरोपित को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया था। पुलिस आरोपित

बता दें कि गोहाना का रहने वाला एक युवक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। उसने फेसबुक पर एक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली थी। उसके बाद फेसबुक पर चैट होने लगी। युवती ने उसको एक दिन व्हाट्सएप पर आने का झांसा दिया। व्हाट्सएप पर अश्लील संवाद करके उसने युवक से कपड़े उतारकर वीडियो काल करने को कहा। युवक के वीडियो काल करते ही आरोपित ने दूसरी ओर से अश्लील फिल्म चला दी और युवक की उसके साथ में दूसरे मोबाइल से वीडियो बना ली। उसके बाद युवक को उसकी अश्लील वीडियो भेजकर उसको प्रसारित करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाने लगा। उससे 21 हजार रुपये की मांग की गई।

मामले में साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपित की तलाश शुरू कर दी। उसको राजस्थान के दौसा जिले के कोट गांव से अशफाक को गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस को उसके मोबाइल ने कई लोगों की अश्लील वीडियो मिली है। उसने 27 लोगों की वीडियो बनाकर ठगी करना स्वीकार किया है। पुलिस उसको रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। अशफाक ने बताया कि वह कक्षा सात पास है और कबाड़ी का काम करता है। वह खुद ही लड़की बनकर चैट करता था।

साइबर ठगी के मामले में जेल में था बंद, दो माह पहले आया था बाहर

पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार साइबर ठग अशफाक एक साल से हैदराबाद की जेल में बंद था। वह ओएलएक्स पर फौजी बनकर लोगों को सस्ते में अपनी बाइक और अन्य सामान बेचने का झांसा देता था। वह एक फौजी का आइकार्ड और बाइक की फोटो ओएलएक्स पर डाल देता था। उसके बाद लोगों को एडवांस भुगतान का झांसा देकर उनके खाते खाली कर देता था। इस तरह वह 44 लोगों के खाते खाली कर चुका है। अशफाक ने बताया कि वह दो करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है। पुलिस उसके बैंक खाते व मोबाइल की जांच की रही है।

आरोपित ने रिमांड अवधि के दौरान 71 लोगों से ठगी करने की वारदात कबूली है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपित से गंभीरता से पूछताछ की जा रही है। उसके बैंक खातों की जांच की जा रही है। आरोपित के खिलाफ देश के कई राज्यों में उसके खिलाफ दर्ज मामलों का पता करा रहे है। जहां-जहां ठगी की वारदातें हुई है। राजीव कुमार, प्रभारी साइबर थाना सेक्टर-23 सोनीपत।

More News Updates