सफेदपोशों के संरक्षण में चल रहा है जुए व सट्टे का बड़ा खेल,जल्द होगा पर्दाफ़ाश

खबर शेयर करें

ऊधम सिंह नगर जनपद में जुए का खेल जोरों पर चल रहा है। इस खेल को किसी और का नहीं बल्कि सफेदपोश नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। हालांकि समय-समय पर पुलिस टीम के द्वारा कार्यवाही करते हुए रुद्रपुर शहर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में भी जुआ और सट्टा खेलने वाले दर्जनों छोटे बड़े व्यापारियों को अब तक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। बावजूद इसके अब तक व्यापारी और कारोबारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं और अपने आप को गर्त में धकेलते जा रहे हैं।

आपको बता दें कि रुद्रपुर की पॉश कॉलोनियों में बने फ्लैट और विला, शहर के चंद होटल और कुछ व्यापारियों के दफ्तरों मे जमकर ताश की गड्डी को फेंटकर जुए का खेल खेला जा रहा है। जिसमें शहर के बड़े-बड़े व्यापारी भी शामिल होते हैं। इस खेल में व्यापारी मोटा दांव लगाते हैं और शाम होते होते मोटे दांव रंग बदलने लग जाते हैं और धीरे-धीरे कुछ लोग जीत कर तो कुछ लोग हार कर अपने घर लौट जाते हैं। इस पूरे खेल मे हारे हुए व्यापारी अपना और अपने परिवार को हाशिए पर लाने का काम कर रहे हैं।
नाम ना लिखने की शर्त पर कुछ लोगों ने मीडिया को ये जानकारी दी है कि कुछ अड्डों पर तो जुआ 24 घंटे चलता है। जिसमें सीधा सीधा हस्तक्षेप सफेदपोश नेताओं का होता है, जिसमें सफेदपोश नेता यह ठेका लेते हैं कि वह जब तक मर्जी जुआ खेले उन तक कोई नहीं पहुंच पाएगा.. यहां तक कि पुलिस भी नहीं। जिसकी सफेदपोश नेताओं को मोटी रकम भी दी जाती है।
मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही उनके ठिकानों का भी खुलासा करेगा जहां जहां इन दिनों मोटा जुआ खेला जा रहा है और किन सफेदपोश नेताओं और व्यापारियों के संरक्षण में इस जुए का खेल हो रहा है, इसका भी जल्द खुलासा किया जाएगा। इसके साथ ही शहर के कुछ व्यापारियों और उनके परिवारों ने मीडिया की सराहना की है। उनका कहना है कि मीडिया ने जिस तरह से जुए के इस खेल को उजागर किया है, वह प्रशंसा योग्य है। इस खेल के उजागर होने के साथ ही पुलिस द्वारा कार्यवाही किये जाना स्वाभाविक है, जिससे कुछ परिवारों के घर उजड़ने से बच जाएंगे।
वहीं सूत्र की माने तो इन जुआरियों के पीछे खुफिया विभाग पूरी तरह से लग गया है।
इसके साथ ही जुआरियों की संपत्ति से लेकर अन्य जांच भी शुरू हो चुकी हैं, जो गोपनीय स्तर पर चल रही है।