पहले टी20 में टीम इंडिया के इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी, श्रीलंका दहशत में

खबर शेयर करें

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की t20 सीरीज का आगाज कल्याण आज से लखनऊ में हो रहा है। टीम इंडिया में अचानक उस के सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है जिससे श्रीलंकाई टीम भी खौफ में है। T20 सीरीज के मैच 24, 26 और 27 फरवरी को खेले जाएंगे।भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज का तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से सफाया किया था। अब टीम इंडिया श्रीलंका का भी t20 सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ करना चाहती है।

श्रीलंका के खिलाफ t20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में अचानक उस के सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है जिससे श्रीलंका की टीम भी दहशत में है। यह खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पढ़ने का दम रखता है यह मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी रविंद्र जडेजा हैं। सूर्यकुमार यादव के चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ t20 सीरीज से बाहर होने के बाद रवींद्र जडेजा के ऊपर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी। रविंद्र जडेजा का साथ देने के लिए युवा वेंकटेश होंगे। भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ सफलता में रविंद्र जडेजा की अहम भूमिका होगी।

रविंद्र जडेजा लगभग 3 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। रविंद्र जडेजा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच के खेलने के बाद से रविंद्र जडेजा टीम से बाहर चल रहे थे। रविंद्र जडेजा ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2021 t20 वर्ल्ड कप के दौरान नामीबिया के खिलाफ खेला था इसके बाद न्यूजीलैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ वह t20 सीरीज नहीं खेल पाए। रविंद्र जडेजा के आने से श्रीलंका की टीम में दहशत का माहौल है। रविंद्र जडेजा को टीम में रखने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को कुछमुश्किल फैसले लेने होंगे दरअसल जडेजा की गैरमौजूदगी में वेंकटेश अय्यर दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को बतौर ऑलराउंडर आजमाया गया और तीनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने पिछली सीरीज में दो स्पेशलिस्ट स्पिनर भी खिलाए जिनमें यूज़वेंद्र चहल और रवि बिश्नोई शामिल है। तो क्या जडेजा की वापसी के बाद टीम एक ही स्पेशलिस्ट स्पिनर को टीम में रखेगी। क्योंकि जडेजा खुद एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है। ऐसा माना जा रहा है कि जडेजा की वापसी से रवि बिश्नोई को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ t20 सीरीज में बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की और उनके नाम 3 विकेट रहे। यूज़वेंद्र चहल भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं तो ऐसे में टीम उनके अनुभव को प्राथमिकता दे सकती है। भारत और श्रीलंका के बीच t20 सीरीज का आगाज गुरुवार 24 फरवरी से लखनऊ में होगा। दूसरा t20 मैच 26 फरवरी और तीसरा मैच 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके बाद 4 मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है।