इंटरनेट मीडिया से हटा लें शस्‍त्र प्रदर्शन की तस्‍वीरें, वरना घर पहुंच सकती है पुलिस

खबर शेयर करें

अलीगढ़ में एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा चलाया गया आपरेशन निहत्‍था ऐसे लोगों पर भारी पड़ रहा है जिन्‍होंने शस्‍त्रों के प्रदर्शन की तस्‍वीरें इंटरनेट मीडिया पर डाल रखीं हैं। इंटरनेट मीडिया पर शस्त्र प्रदर्शन करना कई लोगों को भारी पड़ गया।

आपरेशन निहत्‍था : इंटरनेट मीडिया से हटा लें शस्‍त्र प्रदर्शन की तस्‍वीरें, वरना घर पहुंच सकती है पुलिस
अलीगढ़ में एसएसपी कलानिधि नैथानी का आपरेशन निहत्‍था लोगों को भारी पड़ गया।

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा चलाया गया आपरेशन निहत्‍था ऐसे लोगों पर भारी पड़ रहा है, जिन्‍होंने शस्‍त्रों के प्रदर्शन की तस्‍वीरें इंटरनेट मीडिया पर डाल रखीं हैं। इंटरनेट मीडिया पर शस्त्र प्रदर्शन करना कई लोगों को भारी पड़ गया। पुलिस ने इस साल में ऐसे 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। साथ ही एसएसपी ने सख्त चेतावनी भी दी है कि ऐसे लोग सतर्क रहें। इंटरनेट मीडिया से तस्वीरें हटा लें, नहीं तो पुलिस कभी भी आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती है।

यह है आपरेशन निहत्‍था

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आपरेशन निहत्था के तहत सभी थाना प्रभारियों को ऐसे लोगों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत ऐसे लोगों के खिलाफ सीधे मुकदमा दर्ज करने के आदेश हैं, जो इंटरनेट मीडिया व सार्वजनिक स्थलों पर वैध या अवैध शस्त्रों का प्रदर्शन करते हैं। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ शस्त्र जब्तीकरण व लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि शस्त्र भले ही लाइसेंसी हो। लेकिन, उसका सार्वजनिक प्रदर्शन पूरी तरह से गैर कानूनी है। ऐसा करना असलहा लाइसेंस जारी करने के लिए तय शर्तों के उल्लंघन व असलहे के दुरुपयोग की परिधि में आता है।

आर्म्‍स एक्‍ट के तहत होगी कार्रवाई

इंटरनेट मीडिया पूरी तरह से सार्वजनिक मंच है, इसलिए वैध या अवैध शस्त्रों के साथ फोटो टैग करना सार्वजनिक प्रदर्शन की श्रेणी में आता है। यदि कहीं पर भी लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन होता है तो धारा 30 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करें। एसएसपी ने नवयुवकों व आमजन को संदेश दिया है कि इंटरनेट मीडिया व सार्वजनिक स्थलों पर वैध या अवैध शस्त्रों का प्रदर्शन न करें। ऐसा करने पर कार्रवाई हो सकती है, जिससे भविष्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।