बेटे के सामने पिता की मौत और बेटा कुछ नहीं कर पाया पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

पटना में एक ईंट भट्ठा मालिक के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। रविवार की शख्‍स यह शख्‍स मनेर में गंगा किनारे अपनेे ईंट भट्ठे पर कामकाज देखने गया था। इसी दौरान ऐसा हादसा हुआ कि सभी लोग सन्‍न हैं।
पटना में एक ईंट भट्ठा मालिक के साथ ऐसा हादसा हुआ कि जिसे सुनने-जानने वाला हर आदमी सन्‍न हो जा रहा है। रविवार की शाम मनेर थाना क्षेत्र के ब्रह्मचारी में गंगा किनारे स्थित ईंट भट्ठे पर बड़ा हादसा हो गया। यहां जलती हुई ईट भट्ठे के अंदर गिरने से 45 वर्षीय भठ्ठा मालिक की झुलस कर मौत हो गई। मृतक जलती हुई ईट भट्ठे में मजदूरों द्वारा कोयले की झोंकाई देखने गया था। इसी दौरान चैम्बर धसने से हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि ईंट भट्ठा मालिक का बेटा भी थोड़ी ही दूर पर मौजूद था, लेक‍िन वह अपने पिता को बचाने के लिए कुछ नहीं कर सका।

मिली जानकारी के अनुसार शेरपुर ब्रह्मचारी जमौगी टोला निवासी रमेश राय का ब्रह्मचारी के समीप गंगा नदी के किनारे आरपीएस के नाम से एक ईंट भट्ठा है। रविवार की देर शाम भट्ठा मालिक रमेश राय अपने भट्टे का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान ईंट की पकाई के लिए जल रहे भट्ठे के ऊपर घूम घूम कर फायरमैन द्वारा भठ्ठे में की गई कोयले की झोंकाई को देख रहे थे, तभी भट्ठे के ऊपर बना एक चैंबर जिस पर वे स्वयं खड़े थे, टूट गया और उसी के साथ में जलती भट्टी के अंदर वे चले गए। बताया जा रहा है कि रमेश राय का बेटा उपेंद्र घटना के वक्‍त साथ ही था। वह थोड़ी दूूूरी पर था, जब पिता भट्ठी के अंदर गिर गए। उसे मजदूरों ने बड़ी मुश्‍कि‍ल से संभाला।

अंदर आग काफी तेज थी, जिसमें पांच मिनट के अंदर ही उनका आधा से अधिक शरीर जलकर राख हो गया। पास में कार्य कर रहे मजदूरों ने लोहे के औजार से उन्‍हें बाहर निकालने की कोश‍िश की, लेकिन तब तक उनका मात्र सिर का कुछ ऐसा ही बचा था, जो निकल पाया। बाकी पूरा शरीर जलकर राख हो गया था। इधर, घटना की सूचना के बाद उनके परिजनों में कोहराम मच गया।

सूचना पर मनेर पुलिस अग्निशमन दल के साथ पहुंची, लेकिन कुछ हो ना सका। शरीर के बचे हिस्से को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजा गया है। ऐसी भी चर्चा हो रही है कि मौके पर भट्ठा मालिक के साथ चार-पांच और मजदूर थे। वहीं थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि घटना में एक ही व्यक्ति की मौत हुई है, जो कि भट्ठा का मालिक था।