सोशल मीडिया पर अनजान लड़की से दोस्ती उसके बाद क्या हुआ पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

सलमान नाम के पीड़ित शख्स की सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की से दोस्ती हो गई. 25 फरवरी को लड़की ने सलमान को एक वीडियो लिंक भेजा और उसे वीडियो कॉल करने को कहा. लड़की जिस तरह कहती गई, सलमान उसकी बातों में फंसकर वैसा ही करता गया.
सोशल मीडिया पर अनजान लड़की से दोस्ती करने वाले जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का खेल खूब चल रहा है. दरअसल, दिल्ली के मयुर विहार में एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने शख्स को अपने प्रेम जाल में इस कदर फंसाया कि लड़के को लाखों रुपए का नुकसान हो गया. मामला कुछ यूं है कि लड़की ने वीडियो कॉल पर आपत्तिजनक अवस्था में शख्स का वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर लिया और इसके आधार पर उससे करीब साढ़े चार लाख रुपए वसूल लिए गए.
सलमान नाम के पीड़ित शख्स की सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की से दोस्ती हो गई. 25 फरवरी को लड़की ने सलमान को एक वीडियो लिंक भेजा और उसे वीडियो कॉल करने को कहा. लड़की जिस तरह कहती गई, सलमान उसकी बातों में फंसकर वैसा ही करता गया. सलमान बाथरूम में जब आपत्तिजनक अवस्था में वीडियो कॉल पर था, तभी लड़की ने सबकुछ रिकॉर्ड कर लिया. इसके बाद शुरू हुआ वसूली का असली खेल
आपत्तिजनक वीडियो के आधार पर सलमान को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया गया. उससे अलग-अलग कॉल के जरिए लाखों रुपए की वसूली की गई. कॉल करने वाला कहता था कि अगर उसकी पैसे की डिमांड पूरी नहीं हुई तो उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा. उससे करीब साढ़े चार लाख रुपए की वसूली की गई और यह डिमांड इतने पर भी खत्म नहीं हुई. जब पैसे की डिमांड और बढ़ने लगी तब सलमान ने पुलिस में इसकी शिकायत की. इसके बाद पूर्वी जिला साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया.
पुलिस की मानें तो सलमान मयुर विहार का रहने वाला है और वह कारोबारी है. उसे अलग-अलग लोगों से फोन आए थे और सभी वीडियो के एवज में पैसे की डिमांड किया करते थे. युवती ने उसके दो-तीन वीडियो बनाए थे. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.