क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बहन ने अपनी भाभी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी का किया समर्थन पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पांच दिन का समय भी नहीं बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार में एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा है। इस बीच, जामनगर की उत्तर सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। दरअसल, इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को टिकट दिया है। स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा वहीं दूसरी ओर बहन नैना भी जोर-शोर से अपनी पार्टी कांग्रेस के लिए प्रचार में जुटी हुई हैं। राजनीति के खेल में दोनों एक-दूसरे के खिलाफ जमकर हमले बोल रहे हैं। रविवार को भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। 

दरअसल, रविवार को जामनगर शहर के बाजार में भारत के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने अपनी पत्नी रिवाबा के लिए एक खुली एसयूवी से रोड़ शो किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से रिवाबा को वोट देने की अपील की। वहीं, इससे कुछ घंटे पहले ही उनकी बहन नैना जडेजा ने अपनी भाभी का विरोध करते हुए लोगों को भाजपा सरकार में बढ़ती महंगाई की याद दिलाती दिखीं। उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा के अधूरे रोजगार के वादे की याद दिलाते हुए कांग्रेस के उम्मीदवार बिपेंद्रसिंह जडेजा के लिए वोट मांगे। 

कांग्रेस ने इन्हें बनाया है उम्मीदवार
गौरतलब है कि जामनगर उत्तर सीट से कांग्रेस के टिकट के लिए नैना ने खुद को एक दावेदार के तौर पर पेश किया था। लेकिन कांग्रेस ने इस सीट से बीपेंद्र सिंह जडेजा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, स्टार क्रिकेटर की बड़ी बहन नैना अपनी पार्टी के लिए एक प्रमुख प्रचारक के रूप में उभर कर सामने आई हैं। वे खुलकर भाजपा से उम्मीदवार अपनी भाभी रिवाबा का विरोध कर रही हैं। 

भाई-बहन के बीच का यह राजनीतिक विरोध अक्सर लोगों के बीच बहस का मुद्दा भी होता है। नैना ने इस मुद्दे पर पहले ही अपना रुख साफ कर दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरी अपनी विचारधारा है और मैं उस पार्टी के साथ हूं, जिसकी मैं प्रशंसा करती हूं। 

तीन साल पहले भाजपा में शामिल हुईं थी रिवाबा 
रिवाबा जडेजा करीब तीस साल पहले भाजपा में शामिल हुई थी। इससे पहले वह सामाजिक गतिविधियों में जुड़ी रहती थीं। इसके अलावा वह करणी सेना के लिए भी काम कर चुकी हैं। भाजपा का दामन थामने के बाद से रिवाबा काफी सक्रिय हैं। यही वजह मानी जा रही है, कि भाजपा ने उन्हें जामनगर की उत्तर सीट से मैदान में उतारा है। रिवाबा मूल रूप से राजकोट की रहे वाली हैं। उनके पिता बिजनेसमैन हैं। रिवाबा ने राजकोट के ‘आत्मिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस’ से अपनी मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। भाजपा से कांग्रेस में आईं हैं नेना जडेजा
वहीं, नैना की बात करें तो उन्हें भी राजनीति में आए ज्यादा समय नहीं हुआ है। भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। वह अपनी भाभी के खिलाफ खड़े कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह जडेजा के समर्थन में वोट मांग रही हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद नैना की यहां अच्छी पकड़ हो गई है। इसलिए बहुत कम समय में ही उन्हें जामनगर कांग्रेस महिला मोर्चा का अध्यक्ष भी बनाया है। 


बता दें कि गुजरात में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण की वोटिंग एक दिसंबर को होगी। इस दिन 89 सीटों पर  वोटिंग होगी।वहीं, दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी