रुद्रपुर में बच्ची और पत्नी को जलाने के लिए मकान को ही लगा दी आग पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

Rudrapur) जिले में गांव धर्मपुर में उस वक्त अफरातफरी मच गई. जब एक नशेड़ी पिता ने मकान में आग लगाने के बाद अपनी दुधमुंही बच्ची और पत्नी को आगे के हवाले कर दिया. गनीमत ये रही कि शोरशराबा सुनकर लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और आग की चपेट से परिवार को बचाया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पायाय लेकिन सारा घर का सामान जलकर राख हो गया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी नशेड़ी पति को हिरासत में ले लिया, तो वहीं पत्नी ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल, जानकारी के अनुसार रुद्रपुर के गांव धर्मपुर के रहने वाली यशोदा चौधरी का कहना था कि उसका पति नशे का आदी है और हमेशा नशे में रहता है. इस दौरान महिला का आरोप है कि पति शुभम चौधरी ने बीते गुरुवार की सुबह उसके साथ मारपीट करने के बाद सोने का मंगल सूत्र, कान की बाली व मोबाइल छीन लिया और शाम साढे 6 बजे के करीब आरोपी ने सारा सामान बेच कर नशे की हालत में घर पहुंचा.

आग से घर का सारा सामान जलकर हुआ राख

वहीं, इस बात को लेकर दंपत्ति के बीच झगड़ा हो गया. जहां एक एक बार फिर झगड़ा करते हुए पति ने मारपीट शुरु कर दी. इस दौरान पति ने ज्वलनशील तेल छिडककर मकान में आग लगा दी और पत्नी औऱ बच्ची को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की. मगर पत्नी ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई. पत्नी का आरोप है कि पति ने बहन की गोद में खेल रही एक साल की मासूम को भी छीनकर आग में फेकने का प्रयास किया, लेकिन शोरशाराबा सुनकर घटनास्थल की ओर दौड़ लोगों ने बच्ची को बमुश्किल बचाया. आग से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया.

पत्नी की तहरीर के आधार पर पुलिस कर रही आगे की कार्रवाई

इस मामले में घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने नशेड़ी पति को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई. उधर, कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि आरोपी नशे का लती है और तरह तरह का नशा करता है. ऐसे में पत्नी की तहरीर पर मामले की जांच-पड़ताल की जाएंगी. इसके बावजूद परिजनों की सहमति के बाद नशेड़ी को नशामुक्ति केंद्र भेजे जाने की तैयार की जा रही है. फिलहाल परिजनों की सहमति के बाद ही आगे की कार्रवाई जारी है.