एक कथा वाचक पर पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

एक कथावाचक पर उसकी पत्नी ने कई संगीन आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि 2020 में उसकी शादी हजीरा के रहने वाले एक कथावाचक से हुई थी. मैरिज के कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक था, फिर ससुराल वालों का रंग-ढंग बदल गया. पति और ससुराल वाले स्कॉर्पियो कार और 10 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे. नहीं मिला तो प्रताड़ित करने लगे. खाना तक नहीं देते थे. हद तो तब हो गई जब कथावाचक पति ने अपने शिष्यों के साथ संबंध बनाने के दबाव डाला. अब महिला ने पुलिस से मामले की शिकायत की है.
ग्वालियर (Gwalior) जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक कथावाचक की पत्नी ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज (Dowry Harrasment) के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. साथ ही पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने अपने 4 शिष्यों के साथ सोने के लिए भी दबाव बनाया है. महिला ने पुलिस को अपनी आप बीती सुनाते हुए कहा कि कई बार आत्महत्या करने का मन होता है लेकिन बस सोचकर रह जाती हूं. महिला ने SSP ऑफिस पहुंचकर अपनी दास्तां बताई है. उसका कहना है कि दो साल पहले 8 दिसंबर 2020 को हजीरा के रहने वाले कथावाचक से उसकी शादी हुई थी. शादी के कुछ ही दिन बाद ससुराल वालों का लालची चेहरा सामने आने लगा.
महिला ने आरोप लगाया है कि शुरुआत में उसके पति और ससुराल वालों ने खुद को दहेज के खिलाफ होने वाला बताया. लेकिन शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले स्कॉर्पियो कार और 10 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे. विदा होने के बाद से ही दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. शादी के बाद 25 दिसंबर को महिला का भाई पहली विदा कराकर उसे मायके ले आया.
पहली विदा के बाद ससुराल वाले नहीं आए लेने
पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद करीब दो महीने तक कोई भी मुझे ससुराल से लेने नहीं आया. 19 मार्च 2021 को मेरे भाई ने मुझे ससुराल पहुंचाया. ससुराल पहुंचते ही पति और ससुराल वालों ने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. महिला का कहना है कि ससुराल वाले उसे खाना तक नहीं देते थे. उसने कुछ दिनों तक बात छिपाई. इसके बाद मायके वालों को सारी कहानी बता दी. मायके वालों ने समाज के लोगों को जोड़कर पंचायत की. साथ ही महिला थाने में भी मामले की शिकायत की. इसके बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. महिला ने बताया कि उसने अपने माता-पति और परिवार की इज्जत के लिए कई महीनों तक जुल्म सहा, लेकिन हद तो तब हो गई जब एक रात पति अपने 4 शिष्यों को लेकर घर आ गया और उनके साथ सोने का दबाव बनाने लगा.
कथावाचक ने बताए सभी आरोप झूठे
वहीं कथावाचक ने अपनी पत्नी के सभी आरोपों को नकारा है. वहीं ससुराल वालों का भी कहना है कि महिला के सभी आरोप झूठे हैं. उसे कभी भी दहेज के लिए परेशान नहीं किया गया. पुलिस ने मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह एक पारिवारिक विवाद है. मामले की जांच की जा रही है. इसके साथ ही दोनों को महिला परामर्श केंद्र भी भेजा गया है. यहां पर दोनों पक्षों को एक साथ बिठाकर मामले को सुलझाने की कोशिश की जाएगी.

More News Updates