लव मैरिज के दूसरे दिन क्योंकर ली आत्महत्या, पत्नी और उसके दो प्रेमियों के खिलाफ मुकदमा पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

लव मैरिज के दूसरे दिन एक युवक ने शहर के सोहबतियाबाग के पास ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। उसने सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या की थी। अपनी मौत के लिए उसने पत्नी को जिम्मेदार बताया है। इसलिए जार्जटाउन पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर युवक की पत्नी और उसके दो प्रेमियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

आर्य समाज मंदिर में शादी के कुछ घंटे बाद दी जान

कीडगंज में मलाकराज निवासी विजय केसरवानी के पुत्र शुभम (22) का दारागंज क्षेत्र की रहने वाली एक युवती से लंबे समय से प्रेम संबंध था। इधर कुछ समय पहले दोनों घर से भाग गए थे। दस दिन पहले शुभम अपनी प्रेमिका को लेकर घर आया और रहने लगा। रविवार को उसने अपनी प्रेमिका के साथ आर्य समाज मंदिर जाकर शादी कर ली। इसके बाद दोनों घर आ गए। सोमवार भोर में वह घर से निकला और सोहबतियाबाग के पास रेलवे लाइन पर जाकर ट्रेन के आगे कूद गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जार्जटाउन पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उसके जेब की तलाशी ली तो सुसाइड नोट के साथ ही उसका घर का पता भी मिल गया।
मेरी मौत के जिम्मेदार हैं पत्नी और उसके दोनों प्रेमी

खबर पाकर स्वजन भी रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घरवालों से बातचीत की तो उन लोगों ने बताया कि शुभम ने अपनी मर्जी से शादी की थी। किसी का कोई विरोध नहीं था और सभी राजी भी थे। लेकिन जब पुलिस ने सुसाइड नोट के बारे में घरवालों को बताया तो सभी हतप्रभ रह गए। थाना प्रभारी जार्जटाउन बृजेश सिंह का कहना है कि सुसाइड नोट में शुभम ने लिखा था कि उसे और उसके घरवालों को उसकी पत्नी व उसके दो प्रेमी बदनाम कर रहे हैं। उसकी पत्नी के पूर्व के दो प्रेमी हैं, जिन्होंने उसे कई फोटो दिखाई है। इसलिए वह जान दे रहा है। उसकी मौत की जिम्मेदार उसकी पत्नी और उसके दोनों प्रेमी हैं। सुसाइड नोट के आधार पर मृतक की पत्नी समेत तीन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। उनके पकड़े जाने के बाद ही पूरी बात स्पष्ट होगी।

तीनों के बीच हो चुकी थी पंचायत

शुभम और उसकी पत्नी के पूर्व दोनों प्रेमियों के बीच कई बार पंचायत होने की बात भी सामने आ रही है। शुभम से जब युवती की नजदीकियां बढ़ीं तभी उसके दोनों प्रेमी उससे खुन्नस रखने लगे थे। इसे लेकर कई बार विवाद भी हुआ था। एसओ बृजेश सिंह का कहना है कि शुभम और उसकी पत्नी के पूर्व प्रेमियों के बीच कई बार पंचायत होने की बात कही जा रही है। हालांकि, इसका पता लगाया जा रहा है।