RBI ने इस बैंक पर लगाई पाबंदी, इसमें कहीं आपका खाता तो नहीं?

खबर शेयर करें

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने एक और बैंक पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी कर दिया है। RBI के आदेश के बाद अब इस बैंक के खाताधारकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

देश में पिछले कुछ महीनों से बैंकों के बंद होने का सिलसिला जारी है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया,  बैंकों की वित्तीय स्थिति  का आंकलन कर उसे बंद करने का फैसला करता है या फिर कई तरह की पाबंदियां लगाता है। जानकारी के अनुसार RBI ने अब बेंगलुरु के शुश्रुत सौहार्द सहकारी बैंक (Shushruta Souharda Sahakari Bank of Bangalore) पर पाबंदी लगाई है।

RBI के आदेश के बाद अब ये बैंक बिना RBI की अनुमति किसी को लोन नहीं दे सकता। पाबंदियों के चलते अब इस  बैंक के खाताधारक 5000/- रुपये से अधिक नहीं निकाल सकते। RBI ने किसी भी तरह के लोन रिन्युअल पर भी पाबंदी लगाई है।  इस प्रकार उन खाताधारकों को चिंताएं बढ़ गई हैं जिनके खाते बेंगलुरु के शुश्रुत सौहार्द सहकारी बैंक में हैं।

RBI ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि बैंक पर ये पाबंदियां अगले 6 महीने के लिए लगाई गई हैं , और इसी के तहत बैंक को अपना कारोबार करना होगा लेकिन यदि इन 6 महीनों के दौरान यदि बैंक अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार कर लेता है तो पाबंदियों के बारे में पुनर्विचार किया जा सकता है।

More News Updates