पंजाब के गैंगस्टर रिंदा को आईएसआई ने बना दिया पाकिस्तान में बब्बर खालसा चीफ का दाहिना हाथ

खबर शेयर करें

पंजाब में गैंगस्टर रहा हरविंदर सिंह रिंदा पाकिस्तान में बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह का दाहिना हाथ बनकर भारत में आतंकवाद को जिंदा करने के सपने संजो रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने रिंदा की पीठ पर हाथ रख दिया है और यही वजह है कि रिंदा ड्रोन के जरिये हथियारों की खेप पंजाब में पहुंचाने लगा है। रिंदा गैंगस्टर रहा है और उसका पंजाब में जबरदस्त नेटवर्क है। हाल ही में जितनी आतंकी घटनाएं हुईं या नामी गैंगस्टरों के नाम सामने आए हैं, उनमें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रिंदा का ही हाथ रहा है। गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बावा हो या जयपाल भुल्लर, सबके कनेक्शन रिंदा के साथ रहे हैं।


रिंदा ने ही न सिर्फ सेक्टर-38 में सरपंच की हत्या की थी, बल्कि पीयू में गोली भी चलाई थी। इसके अलावा कई हत्याओं के केस उस पर पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज हैं। यही नहीं रिंदा ने यूटी पुलिस के एक इंस्पेक्टर की हत्या करने की योजना बना रखी थी। शुरुआत से ही आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा हरविंदर कभी छात्र नेता रहा था, लेकिन धीरे-धीरे उसने अपने नाम को कुख्यात कर दिया।

पंजाब में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया तो पकड़े गए आरोपियों में से एक ने कबूल किया था कि उसने हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के निर्देश पर अन्य साथी की मदद से नवांशहर सीआईए कार्यालय पर हथगोला फेंका था। एजेंसियों को मिली ताजा जानकारी के मुताबिक रिंदा अब पंजाब का एक गैंगस्टर नहीं रहा, बल्कि पाकिस्तान में बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह का दाहिना हाथ बन चुका है और उसको आईएसआई के साथ मिला दिया है।

दरअसल, हरविंदर सिंह पंजाब के तरनतारन का रहने वाला है। लेकिन 11 साल की उम्र में वह परिवार के साथ महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब चला गया था। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार रिंदा ने 18 साल की उम्र में पारिवारिक विवाद में तरनतारन में अपने एक रिश्तेदार की हत्या कर दी थी। फिर हरविंदर सिंह ने नांदेड़ में जबरन वसूली शुरू कर दी और दो लोगों की हत्या कर दी। यहां उस पर 2016 में दो मामले दर्ज थे और दोनों में उसे भगोड़ा घोषित किया गया था।

अपराध की दुनिया में आने के बाद रिंदा इतना निडर हो गया था कि उसने पीयू का छात्र रहते हुए तत्कालीन एसएचओ को जान से मारने की धमकी भी दी थी। 2017 में पंजाब पुलिस के हाथ इनपुट लगा था कि रिंदा बंगलूरू में है। वह अपनी पत्नी के साथ एक होटल में ठहरा हुआ है। पंजाब पुलिस ने इनपुट के आधार पर बेंगलुरू के एक होटल पर रेड की। लेकिन रिंदा होटल के कमरे की खिड़की से निकलकर भाग गया। पुलिस ने रिंदा की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया था। हरविंदर सिंह रिंदा है, जिसने पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर मोहाली के पास हमला करवाया था। यह हमला दिलप्रीत सिंह बाबा ने अप्रैल 2018 किया था। दिलप्रीत सिंह बाबा इस मामले के बाद चंडीगढ़ से पकड़ा गया था।


रिंदा की शोहरत व खौफ बढ़ा तो आतंकवादियों ने उसको दोनों हाथों से लपकने में देर नहीं की। रिंदा से जेल में बंद एक पूर्व आतंकी ने संपर्क किया और पाकिस्तान में रहने वाले बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह बब्बर से बात करवाई। बाद में उसे पाकिस्तान में बैठे बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह का फोन नंबर भी दिया। इसके बाद रिंदा ने वधावा सिंह बब्बर से अपना गहरा रिश्ता बना लिया। रिंदा ने वधावा सिंह बब्बर से हथियार मांगे, जिस पर उसने रिंदा को हथियार और पैसा पहुंचाने का वादा किया। वधावा सिंह रिंदा की दिलेरी व निडरता का कायल हो गया।

More News Updates