प्रचार थमा ,1 लाख 21 हजार मतदाता करेंगे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

खबर शेयर करें

हॉट सीट बनी लालकुआं विधानसभा में करीब 1 लाख 21 हजार मतदाता 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगें। चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है कल मतदान होना है। कांग्रेस से पूर्व सीएम हरीश रावत जहां चुनाव मैदान में हैं वहीं भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य डॉ मोहन सिंह बिष्ट को मैदान में उतारा है वही कांग्रेस से बागी संध्या डालाकोटी और भाजपा के बागी पवन चौहान समेत कुल 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पूर्व सीएम हरीश रावत के कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरने से यह सीट काफी हॉट बन चुकी है। प्रचार अभियान की बात करें तो सभी प्रत्याशियों ने चुनावी प्रचार अभियान के दौरान पूरी ताकत झोंकी। लिहाजा अब प्रचार अभियान समाप्त हो चुका है हालांकि प्रत्याशियोंं के समर्थकों द्वारा गुपचुप तरीके से मतदाताओं से संपर्क करने का प्रयास जारी है।

मतदाताओं की बात करें तो इस बार करीब 50% से अधिक मतदाताओं की खामोशी ने प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ा दी है। मतदाताओं का मन टटोलने का प्रयास करने के बावजूद भी मतदाता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। राजनीतिक जानकारों की माने तो मतदाताओं की खामोशी की खास वजह कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्व सीएम हरीश रावत के मैदान में उतरना और उनके सामने भाजपा के स्थानीय लोकप्रिय प्रत्याशी डॉ मोहन सिंह बिष्ट के चुनावी समर में उतरने से अधिकांश मतदाता खामोश है।

यह भी पढ़ें 👉 लालकुआं- हरीश रावत ने जारी की भावुक अपील

हमारी टीम द्वारा जब आम मतदाताओं का मन टटोलने का प्रयास किया गया तो मतदाताओं का कहना था कि हम ना किसी का विरोध कर रहे हैं ना समर्थन कर रहे हैं वोट किसे देंगे वह हमारे दिल में है , लिहाजा बड़ी तादाद में मतदाताओं की चुप्पी के चलते राजनीतिक विशेषज्ञ भी लालकुआं विधानसभा सीट पर मतदाताओं का फैसला क्या होगा , यह अंदाजा लगाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।
बहरहाल हॉट सीट बनी सीट पर मुकाबला रोचक बन चुका है , जानकारों की माने तो इस सीट पर मुकाबला बेहद रोचक होने की संभावना बनी हुई है , तथा साथ ही निर्दलीय प्रत्याशियों की दमदार कैंपेनिंग के चलते फैसला कोई भी करवट ले सकता है। राजनीतिक जानकारों की माने तो कांटे की टक्कर के बीच जीत हार का अंतर भी बहुत कम रहने की संभावना बताई जा रही है।