मठों-मंदिरों और धर्मार्थ संस्थाओं से निगम न लें व्यावसायिक कर- बोले सीएम योगी, लोग करने लगे ऐसे कमेंट्स

खबर शेयर करें

मुख्यमंत्री बनने के बाद शुक्रवार को अयोध्या के पहले दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए।

Yogi Adityanath
राम मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करते सीएम योगी आदित्यनाथ (सोर्स- @myogiadityanath)

अयोध्या के दौरे पर शुक्रवार को पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम को निर्देश दिए थे कि अयोध्या के अंदर जितने भी मठ-मंदिर और धार्मिक स्थल है, उन पर किसी तरीके का कमर्शियल टैक्स न लगाया जाए। अब मठों, मंदिरों और धार्मिक स्थलों को कमर्शियल टैक्स देने करने की जरूरत नहीं होगी। वहीं, सीएम योगी के इस आदेश के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

सीएम योगी के इस ऐलान के बाद ट्विटर पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक यूजर (@Naamhaibulla) ने लिखा, “बाबा सारे फ्री की मौज लेंगे, बस आम आदमी ही बेवकूफ है।” वहीं, एक अन्य यूजर (@real_disha) ने सीएम योगी आदित्यनाथ के इस फैसले की सराहना की। इसी तरह, यूजर (@jyotihindustan) ने सीएम योगी के इस फैसले का स्वागत किया।

एक अन्य यूजर (@luckytripathiii) ने कहा, “हम लोगों की भर्ती परीक्षा शुल्क भी फ्री कर देते बाबाजी।” वहीं, यूजर (@RudSadanand) ने कर्नाटक के सीएम बीएस बोम्मई को टैग करते हुए अनुरोध किया, “ये कर्नाटक में भी लागू करवाएं।” एक यूजर (@romired7) ने लिखा, “अगर ऐसा है तो उम्मीद है कि अन्य धार्मिक स्थलों को भी कमर्शियल टैक्स से छूट दी जाएगी।” इसके जवाब में यूजर (@Bateman4567) ने लिखा, “उन्होंने कभी टैक्स नहीं दिया।” यूजर (@vikaashjoshi) ने लिखा, “बाबा जो भी करते हैं डंके की चोट पर करते हैं।”

अयोध्या के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने यह भी कहा कि रामनवमी के दौरान अष्टमी और नवमी पर कोई वीआईपी (मंत्री, सांसद आदि) अयोध्या नहीं जाएंगे। अगर वीआईपी इस दौरान आते भी हैं तो उन्हें प्रोटोकॉल सिस्टम के तहत सुविधाएं नहीं दी जाएंगी।

दूसरी बार सीएम बनने के बाद अयोध्या के पहले दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री बनने के बाद शुक्रवार को अयोध्या के पहले दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास सहित अन्य साधु-संतों से मुलाकात की। साथ ही सीएम योगी ने अयोध्या में रामनवमी को लेकर तैयारियों की समीक्षा भी की।