प्राइवेट इलाज से महंगा है कानपुर के करौली बाबा का इलाज, देखे झाड़फूंक की लिस्ट

खबर शेयर करें

भारत में बाबाओं का जमघट आज भी बरकरार है। देश में ऐसे कई बाबा हुए है जिनके आश्रम और उनक साम्राज्य किसी 5 सितारा होटलों से कम नहीं है। इतना ही नहीं बाबाओं के आश्रामों में झाड़फूंक कर इलाज करने के नाम पर लूटपाट भी आज भी कई जगह जारी है। ऐसा ही एक बाबा यूपी के कानपुर में अपना साम्राज्य जमा करने की बाते कहीं जा रही है। खास बात यह है कि इस बाबा का इलाज देश के बड़े से बड़े प्राइवेट अस्पताल से भी महंगा हैं। हम बात कर रहे है कानपुर के करौली सरकार की। जो झाड़फूंक और हवन से बीमारियों को दूर करने का दावा करते है।
करौली सरकार मेडिकल इलाज को भी चैलेंज करते है। उनका इलाज एक प्राइवेट अस्पताल से भी काफी महंगा है। अगर आप करौली सरकार बाबा की रेट लिस्ट देखेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगें। बताया जाता है कि करौली बाबा के आश्रम में भक्तो के प्रवेश करते ही लूटपाट का खेल शुरू हो जाता है। इस बाबा की इतनी कमाई है कि देशभर के तमाम बड़े डाक्टर, बड़े से बड़े अस्पताल इस बाबा के आगे कुछ नहीं है। ये बाबा कुछ ही मिनटों में लाखों रूपये की दौलत इकट्ठी कर लेता है।

14 एकड़ में फैला साम्राज्य

करौली बाबा का कानपुर में 14 एकड़ में साम्राज्य फैला हुआ है। बाबा के पास अरबों की संपत्ति होना बताई जाती है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि बाबा की सुरक्षा इतनी तगड़ी है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता। बाबा हमेशा तीन लेयर की सुरक्षा में रहता है। बिना सुरक्षा के बाबा कहीं भी नहीं जाता।
झाड़फूंक और इलाज की सूची

करौली बाबा का असली नाम संतोष सिंह भदौरिया है। बाबा का कहना है कि वह झाड़फूंक से गंभीर से गंभीर बीमारियों को ठीक कर देते है। बाबा हर बीमारी का इलाज करते है। बाबा के उपचार की रेट लिस्ट देखी जाए तो इलाज लाखों में चलता जाता है। सबसे पहले तो अगर आप बाबा को अपनी बीमारी या किसी समस्या के बारे में बताना है तो इसके लिए आपको 2600 रूपये देने होंगे। वही हवन कराने के लिए 3500 रूपये देने होते है। 3500 रूपये में आपको एक हवन किट दी जाती है।

इमरजेंसी इलाज का खर्चा 1 लाख 51 हजार

अगर आपको बाबा से किसी बीमारी या फिर कोई बाधा दूर करानी है तो आपको 9 हवन कराने होंगे। यानि एक हवन का 3500 रूपये तो 9 हवन का आपको 35 हजार रूपये देना होगा। और अगर आप इमरजेंसी इलाज चाहते है तो आपको इसके लिए 1 लाख 51 हजार रूपये चुकाने होंगे। वही अगर आप आश्रम में रूकते है और खाना खाते है तो इसकी कीमत एक 5 सितारा होटल से भी महंगी है।
कुछ ऐसा है बाबा का आश्रम

करौली सरकार बाबा हमेशा तीन लेयर की सुरक्षा में रहता है। बाबा का आश्रम 14 एकड़ में फैला हुआ है। पूरे आश्रम पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाती है। आश्रम इतना बड़ा है कि एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है। खुद बाबा के पास तीन रेंज ओवर गाड़ियां हैं।

बाबा पर ईडी की नजर

करौली सरकार बाबा पर पर अब ईडी की नजर है। कानपुर कमिश्नरेट पुलिस बाबा से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। अभी फिलहाल बाबा को एक नोटिस भेजा गया है। वही डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी के साथ हुई मारपीट की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा रहा है।

खबर सोशल मीडिया से