फेसबुक पर दोस्ती फिर खाई जीने मरने की कसमें शादी के 3 महीने बाद उठाया ऐसा कदम पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

अक्सर फेसबुक के जरिए हुई दोस्ती के बाद युवक और युवती शादी के बंधन में बंध जाते है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के जिले जौनपुर में हुआ। यहां भी फेसबुक के जरिए प्यार हुआ और युवक को लड़की अच्छी लगी तो लड़के ने नंबर लेकर व्हाट्सएप पर चैटिंग भी की। दोनों के बीच बात आगे बढ़ी तो लड़के ने  लड़की को बुलाकर कोर्ट मैरिज भी की। हैरान करने वाली बात तो यह है कि तीन महीने बाद लड़की मायके चली गई तो पति समेत उसके घरवालों ने उसका नंबर ही ब्लॉक कर दिया। दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि पति महिला से तालाक करने की मांग करने लगे। पीड़िता ने इस मामले की शिकायत कर पति समेत छह लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

युवक ने पैसे भेजकर युवती को बुलाया था लखनऊ
जानकारी के अनुसार शहर के बदलापुर थाने का मामला है। पीड़ित वर्षा महेश्वरी यूपी के गाजियाबाद जिले की रहने वाली है और उसने जौनपुर के दिलीप सिंह से कोर्ट मैरिज के साथ-साथ मंदिर से भी विवाह की रस्मों को संपन्न कराया गया है। दोनों फेसबुक में मिले और यहीं से नजदीकियां बढ़ी। बातचीत शुरू होने के बाद एक-दूसरे को पसंद करने लगे। यह सिलसिला व्हाट्सएप में शुरू हो गया लेकिन एक दिन वर्षा ने चार से पांच दिन दिलीप से बात नहीं की तो वह मरने की कसमें खाने लगा। कुछ दिनों बाद वर्षा ने दिलीप को बताया कि उसकी मां शादी के लिए लड़का देख रही है। उसके बाद युवक ने उसके अकाउंट में पैसे भेजे और गाजियाबाद से लखनऊ आने के लिए कहा।

पत्नी से कहासुनी होने के बाद तलाक का लिया फैसला
लखनऊ आने के बाद युवती को कुछ दिन अपनी बहन के यहां रखा। उसके बाद दोस्त के घर में भी रखा फिर जौनपुर आकर युवक ने वर्षा से कोर्ट में शादी कर ली। दोनों शादी के बाद दिलीप के घर में रहने लगे। वर्षा का कहना है कि इसी बीच उनके परिवार में भाई की मृत्यु हो गई। इस वजह से उसको अपने मायके जाना पड़ा। एक दिन पति से कहासुनी हुई और उसके बाद पति और ससुराल वालों ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। उसने अपने ससुरालवालों से काफी कोशिश की लेकिन कोई बात नहीं बनी। फिर देवर पीयूष ने बताया कि दिलीप अब उससे तलाक चाहता है।

फर्जी पुलिस बनकर मां को दी भद्दी भद्दी गालियां
इतना ही नहीं पीड़िता का आरोप यह भी है कि उसके ससुराल वालों ने फर्जी पुलिस बनकर उसकी मां को फोन किया। इस दौरान भद्दी-भद्दी गालियां भी दी गई। महिला का कहना है कि उसके पास फोन पर हुई बातचीत की फोन रिकॉर्डिंग भी मौजूद है। पीड़िता ने जौनपुर के बदलापुर थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर पति समेत छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने धारा 498A, 504,506,3/4 डीपी एक्ट के तहत पति, ससुर, सांस, ननद, ननदोई और देवर पर मुकदमा दर्ज किया है। 

More News Updates