फर्जी नंबर प्लेट लगा कर शराब तस्करी करने वालों को पुलिस ने पकड़ा

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के जिले शाहजहांपुर में पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी लग्जरी गाड़ियों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर अंग्रेजी शराब की तस्करी करते है। अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वाले चार तस्करों को एसओजी ने चौक कोतवाली व मदनापुर पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है। दिलचस्प बात यह है कि यह चारों तस्कर हरियाणा के हिसार व रोहतक जिले के रहने वाले है। पुलिस ने मौके पर 24 पेटी शराब के अलावा दो तमंचे, तीन कारतूस भी बरामद हुए।

13 पेटी शराब में 650 पौव्वे हुए बरामद
सोमवार की सुबह एसओजी टीम को सूचना मिली कि हरियाणा से दो लग्जरी गाड़ियों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर तस्कर शराब लेकर शाहजहांपुर पहुंचे है। इस सूचना के आधार पर मदनापुर व चौक कोतवाली पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। जिसके बाद मदनापुर एसओ वकार अहमद ने थाने गेट के पास एक कार को पकड़ लिया। पुलिस ने लग्जरी कार में 13 पेटी में शराब के 650 पौव्वे बरमद किए है। 

दो अन्य साथी दूसरी कार से आ रहे थे
पुलिस ने कार सवारों से पूछताछ शुरू की तो आरोपियों ने अपना नाम हरियाणा के रोहतक जिले के महम थाना क्षेत्र के भैनी गांव निवासी नीरज व हरियाणा के हिसार जिले के बांस थाना क्षेत्र के बड़छप्पर गांव निवासी अजय कुमार बताया। दोनों तस्करों से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसके दो अन्य साथी पीछे आ रहे है। जिसके बाद चौक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार ने एसओजी टीम के साथ क्षेत्र के चंदापुर गांव की मोड़ के पास से घेराबंदी कर दो कार सवारों को गिरफ्तार कर लिया है। 

चारों अलग-अलग जिलों के रहने वाले
शराब तस्कर अजय, अनिल, संदीप, नीरज चारों हरियाणा के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया, हरियाणा से शराब खरीदकर बगैर नंबर प्लेट की कारों से बरेली और शाहजहांपुर में बचने आते हैं। कार पर कोई नंबर नहीं होता है। जिससे पुलिस आसानी से पकड़ नहीं पाती है।

कार समेत आरोपियों का किया गिरफ्तार
पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने शहर में मौजूद अपने दो अन्य साथियों के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस ने एसओजी और चौक कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कार समेत गिरफ्तार कर लिया। दूसरी कार भी बिना नंबर प्लेट के चलाई जा रही थी। चारों आरोपियों के पास से ढाई लाख रुपए के कीमत की 24 पेटी हरियाणा मार्का शराब बरामद की गई। नीरज, संदीप, अजय और अनिल हरियाणा के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। 

बरेली व शाहजहांपुर में शराब बेचने थे आते
एएसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि तस्कर शाहजहांपुर व बरेली में शराब बेचने आए थे। मुखबिर की सूचना पर चेंकिग के दौरान चारों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पासे से भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ है। इतना ही नहीं तस्करों के पास से बगैर नंबर प्लेट की दो गाड़ियां भी बरामद की हैं। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। यानी कि आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।