(पिथौरागढ़) यहां इन मांगों को लेकर प्रशासन व सरकार का पुतला दहन, पढ़ें- आखिर क्या है पूरा मामला

खबर शेयर करें

रिपोर्टर:- विनोद अग्रवाल

( पिथौरागढ़)

पिथौरागढ़ जिला अध्यक्ष ऋषेन्द्र महर तृत्व में युवाओं द्वारा प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन एवं बैंको की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुतला दहन किया।उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा एम.एस.एम.ई और पी.एम.ई.जी.पी जैसे योजनाओं और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर प्रवासी एवं स्थानीय युवाओं को लोन देने की बात कही गई और बड़े बड़े पोस्टर में अपनी पीठ थपथपाई गई, लेकिन वास्तविक रूप से इन लोन देने की योजनाओं के नाम पर मात्र युवाओं का मजाक बनाया और उनको ठगा जा रहा है ।
लोन देने के लिए कमेटी गठित हो रही है जिसमे जिलाधिकारी,उद्योग विभाग अधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद होकर युवाओं का साक्षात्कार ले रहे हैं,पर लोन देने के नाम पर बैंक अपनी मनमानी चला रहे है जिससे युवाओं अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
पिथोरागढ़ में अभी भी 500 से अधिक युवा बैंक की मनमानी की वजह से इस लोन के नाम पर प्रताड़ित किए गए ,वो अभी भी दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं ।
भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा इन योजनाओं के नाम पर मात्र पोस्टर और होल्डिंग में ही कार्य किया जा रहा है और वास्तावित रूप से युवा लोन के लिए इधर उधर भटकने को परेशान हैं।
युवा कांग्रेस जनों ने चेतावनी दी की अगर जल्द मनमानी करने वाले बैंको पर नकेल नही कसी गई और जरूरत मंद युवाओं को लोन नहीं दिया गया तो सरकार ,प्रशासन और बैंको के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा।
इस अवसर पर गौरव महर,भूपेश नगरकोटी,शंकर लाल,अक्षय कुंवर,विजय कुमार, सतीश गोस्वामी,नरेंद्र सौन,विक्रम रावत,शंकर धामी सहित अन्य युवा उपस्थित