स्टेज पर दूल्हे ने किया KISS, भड़की दुल्हन ने शादी से किया इनकार उसके बाद क्या हुआ पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

संभल. इस समय शादियों का मौसम चल रहा है. ऐसे में शादी-ब्याह के तमाम वीडियोज़ सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में संभल जनपद के बहजोई थाना क्षेत्र में शादी समारोह के दौरान दूल्हे ने सबके सामने दुल्हन को किस कर दिया, लेकिन उसे इस तरह दुल्हन को किस करना बहुत भारी पड़ गया. दरअसल, दूल्हे के किस करते ही दुल्हन स्टेज छोड़कर थाने पहुंच गई और थाने में उसने पुलिस को शिकायत की और दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

ऐसे हुई थी शादी

दरअसल, 26 नवंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के बिल्सी गांव के रहने वाले युवक की शादी संभल के पवासा में एक युवती के साथ हुई थी. शादी के बंधन में बंधने के बाद 28 नवंबर को पवासा गांव में रीति रिवाज से दूल्हा-दुल्हन के शादी का कार्यक्रम रखा गया. यहाँ जयमाला के समय थोड़ी खिंचाई हुई जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन स्टेज अपर बैठ गए. इसी दौरान दूल्हे ने दुल्हन को किस कर दिया. दूल्हे के किस करने से दुल्हन भड़क गई और वहां से उठकर अपने कमरे में चली गई. इस तरह दुल्हन के उठ के जाने से परिवार के लोग चिंतित हो गए, जिसके बाद उन्होंने दुल्हन को समझाने की कोशिश की लेकिन उसने किसी की एक न सुनी और स्टेज पर वापस लौटने से ही मना कर दिया.

बाद में दुल्हन अपने घरवालों के साथ थाने पहुंची और दूल्हे के खिलाफ शिकायत की. इसी बीच दूल्हा पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए, थाने में दुल्हन ने सबके सामने कहा, ”मैं अब इनके (दूल्हा) साथ नहीं रहना चाहती, अब मैं अपने घर ही रहूंगी. मुझे इनका चाल चलन कुछ ठीक नहीं लग रहा है क्योंकि जो इंसान 300 लोगों के सामने ऐसी हरकत कर सकता है वह कैसे सुधर सकता है इसलिए इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.”

शर्त के चलते दूल्हे ने किया किस ?

दूसरी तरफ दूल्हा पक्ष ने भी थाने में अपनी बात रखी, दूल्हा पक्ष ने बताया कि दुल्हन ने खुद दूल्हे से शर्त लगाई थी, शर्त में था कि अगर दूल्हा उसे स्टेज पर सबके सामने किस करेगा तो वह उसे 1500 रुपये देगी लेकिन अगर वह ऐसा नहीं कर पाया तो उसे दुल्हन को 3000 रुपये देने होंगे. ऐसे में, जब थाना प्रभारी ने इस बारे में दुल्हन से बात की तो उसने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं था कोई शर्त नहीं लगाई थी, दुल्हन ने इन सभी बातों को गलत बता दिया.

शादी के दूसरे दिन तलाक

थाने में दोनों पक्षों के बीच इसी बात को लेकर बहस चलती रही कि शर्त लगी थी या नहीं. जिसके बाद दोनों पक्षों में इस बात पर समझौता हो गया कि दूल्हा दुल्हन एक साथ नहीं बल्कि अलग-अलग ही रहेंगे. इस मामले में थाना प्रभारी पंकज लवानिया ने बताया कि फिलहाल दोनों की शादी रजिस्टर्ड है इसलिए उन्हें तलाक लेने के लिए कानूनी प्रक्रिया का पालन करना पड़ेगा.