अब नई कमेटी का गठन , पढ़िए कांग्रेस में टिकट को लेकर ताजा अपडेट

खबर शेयर करें

कांग्रेस में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के ऐलान के लिए लगातार चर्चा चल रही है। 15 टिकटों में अभी भी एक राय नहीं बन पाई है। ऐसे में पार्टी पूरे मंथन के बाद ही टिकट जारी करना चाहती है। जिसके लिए एक नई कमेटी का गठन किया गया है जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक और केसी वेणुगोपाल को शामिल किया गया है। कांग्रेस नहीं चाहती है कि जिस तरह टिकटों के ऐलान के बाद भाजपा में बड़े पैमाने पर कई सीटों में बगावत दिख रही है ऐसे हालात कांग्रेस में ना हो इसके लिए पहले से ही हर सीट के दावेदार पर चर्चा की जा रही है।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस में 50 से 55 टिकट पर फाइनल मुहर लग चुकी है। जिनका बस ऐलान होना बाकी है बाकी तकरीबन 15 सीटों पर अभी भी असमंजस बना हुआ है , जिसको लेकर इस कमेटी का गठन किया गया है। बताया जा रहा है कांग्रेस हाईकमान फूंक-फूंक कर कदम उठा रहा है वह चाहते हैं कि उत्तराखंड में कांग्रेस में बगावत किसी भी हालत में ना हो।

सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली में इस वक्त कांग्रेस की अहम बैठक चल रही है ,जिन सीटों में कोई विवाद नहीं है करीब 50 से 55 प्रत्याशियों की लिस्ट देर रात तक जारी हो सकती है।