उर्दू न बोलने पर शाहिद पाशा और उसके साथियों ने चंद्रू की चाकू घोंप कर बेरहमी से हत्या की: जान की भींख माँगता रहा, इधर लहराते रहे तलवार

खबर शेयर करें

वीडियो में देखा जा सकता है कि हमले में गंभीर रूप से घायल चंद्रू आरोपित से जान की भीख माँगता है और वहाँ से उसे जाने देने की गुहार लगाता है, लेकिन आरोपितों पर इसका कोई असर नहीं पड़ता है।

कर्नाटक उर्दू हत्या
‘उर्दू नहीं बोलने’ पर चंद्रू की चाकू मार कर हत्या (फोटो साभार: Kasthuri News)

बेंगलुरु में सोमवार (4 अप्रैल, 2022) को 22 वर्षीय युवक की उर्दू नहीं बोलने पर तीन युवकों ने बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना बेंगलुरु के जेजे नगर थाना क्षेत्र की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक की पहचान जयमरुथीनगर निवासी चंद्रू के रूप में हुई है। वह सोमवार को अपने दोस्तों के साथ एक पार्टी में शामिल हुआ था। दोपहर करीब ढाई बजे वह खाना खाने के लिए निकला था।

जैसे ही वह हलेगुड्डाहल्ली के पास से गुजरा, उसकी बाइक दूसरी बाइक से हल्का सा टकरा गया। जिसके बाद बाइक सवार शाहिद पाशा ने चंद्रू के साथ बहस करना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ता ही चला गया और फिर आरोपित शाहिद ने चंद्रू पर चाकू से हमला कर दिया।

कस्तूरी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शाहिद पाशा के कुछ और साथियों ने भी इसमें उसका साथ दिया। दरअसल बहस के दौरान चंद्रू ने उर्दू में बात करके कन्नड़ में बात की थी। इससे आक्रोशित भीड़ ने उसकी पिटाई की और फिर चाकू से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल चंद्रू को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।https://www.youtube.com/embed/oJG0xsKgtFs

यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी में आरोपित शाहिद पाशा और उसके दोस्तों को चंद्रू को बेरहमी से चाकू मारते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान उनलोगों ने तलवारें और चाकू हवा में भी लहराए। वीडियो में देखा जा सकता है कि हमले में गंभीर रूप से घायल चंद्रू आरोपित से जान की भीख माँगता है और वहाँ से उसे जाने देने की गुहार लगाता है, लेकिन आरोपितों पर इसका कोई असर नहीं पड़ता है।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 21 वर्षीय शाहिद पाशा, 22 वर्षीय शाहिद गोली और एक नाबालिग को चंद्रू की चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटनास्थल से मिली सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय खुफिया जानकारी के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार किया।

It led to a quarrel, which was joined by others. During the fight, Shahid stabbed Chandru on his right thigh and assailants fled from the spot. Chandru was shifted to Victoria hospital, where he succumbed to injury. 
All the 3 accused persons are arrested. 2/2— Kamal Pant, IPS. ಪೊಲೀಸ್ ಆಯುಕ್ತರು, ಬೆಂಗಳೂರು ನಗರ. (@CPBlr) April 5, 2022

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने ट्वीट करते हुए बताया कि शाहिद ने चंद्रू की दाहिनी जाँघ पर चाकू मारा और मौके से फरार हो गया। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि चंद्रू ईसाई समुदाय से है। वह अपने दोस्त साइमन राज के साथ मैसूर रोड पर एक भोजनालय में गया था। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपितों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जाँच के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।