अतिक्रमण पर रेलवे का मंदिर और मजार को नोटिस नहीं हटाया अतिक्रमण तो बंद होगा स्टेशन पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा में अतिक्रमण को लेकर मंदिर और मजार को भारतीय रेल की ओर से नोटिस भेजा गया है। कहा गया कि दोनों ही धर्मस्थलों ने रेलवे की जमीन घेरी, जिसकी वजह से परिचालन में दिक्कतें आ रही हैं। आशंका है कि इस मंदिर की वजह से राजा की मंडी नाम का रेलवे स्टेशन यात्रियों के लिए बंद किया जा सकता है। हालांकि, इस मसले पर स्थानीयों, पुजारी और साधु-संतों ने विरोध जताया है, जिसके बाद इस मसले पर विवाद पनप गया है।

दरअसल, रेलवे ने ये नोटिस अपनी जमीन से कब्जे हटाने की कोशिशों के तहत भेजे गए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, रेलवे के उत्तर मध्य जोन ने आगरा में भूरे शाह बाबा की मजार और चामुंडा देवी मंदिर को नोटिस जारी किए हैं। मजार की देखरेख करने वाले सज्जादा नाशिम को 25 अप्रैल को जारी नोटिस में रेलवे ने कहा था- यह मजार आगरा छावनी रेलवे बोर्ड के स्वामित्व वाली जमीन पर बनाई गई है और 182.57 वर्ग मीटर जमीन ‘अवैध रूप से कब्जाई’ गई है।

नोटिस में मजार के निर्माण के बचाव में दस्तावेज बोर्ड के सामने 13 मई तक पेश करने को कहा गया है। नोटिस में नाशिम को जमीन के स्वामित्व को साबित करने और 13 मई को सुनवाई में पेश होने का निर्देश दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि अगर मजार की देखरेख करने वाले इस तारीख पर पेश नहीं होते तो अधिकारी और अदालत एक पक्ष की दलीलें ही सुनने के बाद आदेश जारी करेंगे।
खबर सोशल मीडिया से