नवजात बच्चों को बेचती थी NGO संचालिका, साथी सहित गिरफ्तार, ऐसे हाेता था मासूमों का सौदा

खबर शेयर करें

फरीदाबाद। मुख्यमंत्री उडऩदस्ता ने गुप्त सूचना के आधार पर बच्चे की खरीद-फरोख्त के आरोप में दो लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान एनजीओ संचालिका हिना माथुर और उसके साथी पवन शर्मा के रुप में की गई है।दोनों आरोपी गरीब परिवार के बच्चों को बेहतर परवरिश का झांसा देकर अपने साथ ले जाते और फिर मोटी रकम लेकर उन्हें बेच देते थे।

योजना बनाकर उडऩदस्ते ने की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार सीएम उडऩ दस्ते को बच्चा बेचने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद फरीदाबाद जिला उपायुक्त से संपर्क कर सिंचाई विभाग के एसडीओ राजकुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। आरोपियों को रंगे हाथ पकडऩे के लिए पहले योजना बनाई गई। जिसके तहत मुख्यमंत्री उडऩ दस्ता के उप निरीक्षक सतबीर सिंह और महिला सहायक उप निरीक्षक राजेश ने नि:संतान दंपती बनकर बच्चा बेचने वालों से संपर्क किया।

फर्जी ग्राहक बनकर आरोपितों तक पहुंची टीम

फर्जी ग्राहक बनकर उन्होंने पवन शर्मा और हिना माथुर से बात की और एक लाख रुपये में बच्चा लेने की बात तय हुई। आरोपियों ने उप निरीक्षक को फरीदाबाद के सेक्टर-8 स्थित एक अस्पताल के गेट पर आने को कहा। आरोपियों को चकमा देने के लिए 500-500 रुपये के असली नोटों के बीच सादा कागज रखकर पैसों की दो गड्डी तैयार की गई और रेडिंग पार्टी अलग से तैयार कराई गई।

सीएम उडऩदस्ते ने आरोपियों को दिया चकमा

उप निरीक्षक सतबीर सिंह और राजेश के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजकुमार भी परिवार के सदस्य बनकर अस्पताल पहुंते। यहां अस्पताल की कैंटीन में आरोपी हिना माथुर और पवन शर्मा ने फर्जी ग्राहक बने दस्ते की टीम को सेक्टर-2 के अटल पार्क के सामने हुडा मार्केट में बच्चा देकर पैसे लेने की बात कही। जिसके बाद दोनों पवन और हिना माथुर अपनी कार से हुडा मार्केट रवाना हुई। उडऩदस्ते की टीन उनके पीछे चल रही थी। अटल पार्क के पास उन्होंने फर्जी ग्राहक बने दस्ते को इंतजार करने कहा और खुद बच्चा लाने चले गए। कुछ देर बाद दोनों बच्चा लेकर लौटे और उडऩ दस्ते को सौंप दिया। इधर, उप निरीक्षक सतबीर सिंह ने जैसे ही लिफाफे में रखे पैसों की गड्डी आरोपियों को दी तभी रेडिंग टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। मुख्यमंत्री उडऩ दस्ता निरीक्षक जगदीश की तहरीर पर बच्चों की खरीद-फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ बल्लभगढ़ थाना में मुकदमा दर्ज किया गया। सौजन्य से सोशल मीडिया