बच्चन साहब बिजी हैं अभी आकर चेक साइन करेंगे यहां k B C के नाम पर ठगी

खबर शेयर करें

शहर में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। एक महिला से 87 हजार रुपये की ठगी केबीसी के नाम से की गई है। महिला को फोन पर लगातार झांसा देकर उससे अलग-अलग समय में रुपये अपने अकाउंट में डलवा लिए गए, बाद में महिला का नंबर ब्लाक कर दिया गया।
फोन लगाने वाले ने महिला को हर बार झांसा दिया कि बच्चन साहब व्यस्त हैं उनके आते ही चेक साइन हो जाएगा और आपको भेज दिया जाएगा। जब नंबर ब्लाक हो गया तो 87 हजार रुपये गंवा चुकी महिला ने नाहर दरवाजा थाने पर इसकी शिकायत दर्ज कराई। महिला को करीब एक महीने पहले से फोन आ रहे थे।

नयापुरा भवानी सागर स्थित राज भवन में किराए से रहने वाली अनामिका कालीधर पुत्री सत्यनारायण को करीब एक माह पहले एक नए नंबर से इंटरनेट मीडिया पर मैसेज आया उसने बताया गया कि अनामिका को केबीसी का 25 लाख रुपये का इनाम खुला है। जिसे लेने के लिए आपको एक बड़ी राशि जमा करना होगी । जब अनामिका ने राशि जमा की तो उसे फिर मैसेज आया कि अब आप मेरे खाते में 7000 हजार रुपये और जमा कर दीजिए। अनामिका उनके झांसे में आ गई और 7000 हजार रुपये और जमा कर दिए। इस तरह 17000 हजार रुपये जमा होते ही फिर उसी नंबर से मैसेज आया कि आप आप नौ हजार रुपये और जमा कर दीजिए। इस तरफ फोन करने वाला अनामिका को लगातार झांसा देता रहा और पैसे जमा कराता रहा।साथ ही यह भी कहता रहा कि अभी बच्चन साहब व्यस्त हैं उनके आते ही आपका चेक साइन हो जाएगा और आपको 25 लाख रुपए की राशि मिल जाएगी। धीरे-धीरे अनामिका से लगभग 87000 हजार रुपये जमा करा लिए और इतनी राशि होने के बाद उसने उसका फोन नंबर ब्लाक कर दिया। आखिर में अनामिका ने इसकी लिखित शिकायत नाहर दरवाजा थाने दर्ज कराई है। हालांकि पुलिस ठगी करने वाले को अभी तक ट्रेस नहीं कर पाई है ।

ऐसे की ठगी

ठगी करने वाले व्यक्ति ने सिर्फ काल करके ही अनामिका को झांसे में नहीं लिया बल्कि उसने पहले अनामिका के साथ 10,000 रुपये के फर्जी स्टाम्प पर लिखा पढ़ी की। इस पर हाईकोर्ट दिल्ली व भारत सरकार के नाम का उल्लेख किया गया ।जिससे यह देख कर कोई भी व्यक्ति संतुष्ट हो जाए और राशि डाल सके। खबर सोशल मीडिया से