जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री जी तो तो मुर्दे का इलाज करते दिखे डॉक्टर

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश में सरकार जनता के द्वार अभियान के तहत चित्रकूट धाम मंडल के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह रविवार को धर्म नगरी चित्रकूट पहुंचे, जहां उन्होंने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जिला अस्पताल में मंत्री जी को भारी कमियां देखने को मिलीं. हद तो तब हो गया जब निरक्षण के दौरान जयवीर सिंह एक वार्ड में भर्ती मरीजों का हालचाल जानने और उन्हें फल बांटने के लिए पहुंचे तो वहां डॉक्टर एक मृत मरीज का इलाज करते दिखे. उन्होंने मंत्री जी की आंखों में धूल झोंकने के लिए उसके ऊपर चादर डाल दिया था.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस महिला का नाम मैकि था, जिसकी काफी देर पहले मौत हो चुकी थी. उसको छुपाने के लिए अस्पताल के डॉक्टरों ने उस पर चादर डाल दिया था. इस बात से अंजान जयवीर सिंह ने मृतक महिला का एकतरफा हालचाल जाना और उनके पास भी फल रखकर वहां से चले गए. उन्हें भी अंदाज़ा नहीं लग पाया कि बेड पर लेटी मरीज का मृतक है.
इस बीच वहां खड़ी जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती ने स्वास्थ्य महकमे की इस संवेदनहीनता को लेकर स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़े करते हुए हंगामा काटना शुरू कर दिया. उसने प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह को बताया कि जिसे उन्होंने अभी फल दिया है, वह महिला तो बहुत पहले मर चुकी है.
यह सुनकर मंत्री जी भी हैरान रह गए और डॉक्टरों से सवाल किया तो इतने में डॉक्टरों ने भी अपनी संवेदनहीनता पर पर्दा डालने के लिए मुर्दे का इलाज करना शुरू कर दिया. हालांकि मुर्दा तो मुर्दा था, उसमें आखिर कैसे जान आती. इसे लेकर मंत्री जी ने अस्पताल के प्रभारी CMS से तुरंत स्पष्टीकरण मांगा है और मामले की जांच कराकर डीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.