एम एम एस कांड आरोपी छात्रा के मोबाइल से मिले कई राज पुलिस को चौथे किरदार की तलाश पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

शुरुआती जांच में पता चला कि आरोपी छात्रा को सन्नी मेहता और रंकज वर्मा ब्लैकमेल कर रहे थे। उसका वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दूसरी छात्राओं के अश्लील वीडियो मंगवाए जा रहे थे। वहीं, आरोपियों के फोन से दिल्ली, मुंबई और गुजरात में लगातार कॉल की गई, जिससे इन आरोपियों के किसी बड़े नेटवर्क से जुड़े होने के संकेत मिल रहे हैं।

चौथा आरोपी भी हुआ ट्रेस
वीडियो लीक मामले में आरोपी लड़की और उसे ब्लैकमेल करने वाले सन्नी मेहता, रंजन वर्मा के अलावा एक और आरोपी ट्रेस किया गया है। इसका नाम मोहित बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी छात्रा के मोबाइल से कुछ वॉट्सऐप चैट रिकवर किए हैं। इनमें मोहित नाम का व्यक्ति बार-बार छात्रा को वीडियो और फोटो डिलीट करने को कह रहा है। इसमें आरोपी छात्रा यह भी कह रही है कि आज मरवा दिया था, क्योंकि एक छात्रा ने उसे नहाती हुई छात्रा की फोटो खींचते हुए देख लिया था।

ब्लैकमेलर दूसरे गैजेट में सेव करते थे वीडियो
पुलिस पूछताछ में पता चला कि मोबाइल पर वीडियो मंगवाने के बाद सन्नी उसे दूसरे गैजेट में सेव कर लेता था, फिर उसे मोबाइल से डिलीट कर देता था। पुलिस को इसका पता चला तो सन्नी और रंकज को लेकर पंजाब पुलिस शिमला पहुंच गई है। इनके घर में रेड कर दूसरे गैजेट तलाशे जा रहे है।

छात्रा की ब्लैकमेलिंग की कहानी पर पुलिस को शक
पुलिस पूछताछ में आरोपी छात्रा ने बताया कि सन्नी मेहता उसका बॉयफ्रेंड है। उसने सन्नी को अपनी वीडियो भेजी थी। सन्नी ने यह वीडियो अपने दोस्त रंकज वर्मा को बताई। इसके बाद इन दोनों ने आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

उसे धमकी दी गई कि अगर उसने दूसरी छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो न भेजे तो उसकी अश्लील वीडियो वायरल कर देंगे। छात्रा के इस दावे की जांच हो रही है। पुलिस को उसकी कहानी पर शक है। पुलिस को लगता है कि आरोपी छात्रा भी इस नेटवर्क का हिस्सा हो सकती है।

छात्राओं को दी जा रही वीडियो वायरल करने की धमकी
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं को अब भी वीडियो वायरल करने की धमकी मिल रही है। उन्हें अलग-अलग नंबरों से वॉट्सऐप के जरिए मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसमें कहा गया कि मेरी दोस्त को जेल से निकलवाओ, वर्ना वीडियो वायरल कर देंगे। छात्राओं को कहा जा रहा कि तुम्हारा वीडियो हमारे पास है। प्रदर्शन में शामिल रही छात्राओं को इससे पहले इंटरनेशनल नंबरों से भी धमकाया जा चुका है।

6 छात्राओं ने वीडियो बनते देखा
पुलिस ने जो FIR दर्ज की है, उसमें बताया गया कि यूनिवर्सिटी की 6 छात्राओं ने उसे वीडियो बनाते देखा। वे ही इस आरोपी छात्रा को हॉस्टल वार्डन के पास ले गई थीं। शक होने पर गर्ल्स हॉस्टल की मैनेजर ने पूछताछ की तो आरोपी छात्रा ने सब कबूल कर लिया।

महिला अफसरों की SIT कर रही जांच
पंजाब पुलिस ने इस मामले में 3 सदस्यों की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) बनाई है। इसकी अगुआई ADGP गुरप्रीत कौर दियो कर रही हैं। इसमें बाकी दो भी महिला अफसर ही शामिल की गई हैं। यह SIT हॉस्टल में विरोध करने वाली छात्राओं से भी बात करेंगी।