अभी भी फंसे कई लोग, 2 की मौत-10 घायल, अस्पताल पहुंचे CM योगी

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार सुबह एक होटल में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. घटना हजरतगंज इलाके की है. यहां लेवाना होटल में आग लग गई. होटल के कमरों से लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं. दमकल की टीम मौके पर मौजूद है और 3 फायर टेंडर भी मौजूद है. होटल के कमरों में कुछ लोग फंसे थे. होटल के कुल 30 कमरों में करीब 35-40 लोग होटल के अंदर थे, इनमें से अबतक 18 लोगों को निकाल लिया गया है. वहीं दो की मौत की खबर है. वहीं सीएम योगी ने अस्पताल पहुंच घायलों का हाल जाना.

जानकारी के मुताबिक होटल की तीसरी मंजिल पर आग लगी थी. हजरतगंज इलाके के फायर ऑफिसर रामकुमार रावत ने टीवी9 को बताया कि अतबक 18 लोगों को निकाल लिया गया है. होटल की तीसरी मंजिल में आग लगी है. रेस्क्यू किए गए लोगों को अस्पताल भेजा गया है. होटल की चौथी मंजिल में फंसे लोग जीने से बाहर निकले और अपनी जान बचाई.

चार मंजिला होटल की तीसरे फ्लोर पर लगी थी आग
प्राथमिक अनुमान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक होटस चार मंजिला है. जिसमें चौथी मंजिल में फंसे लोग सीढ़ियों और जीने से बाहर निकल आए थे. लेकिन तीसरी मंजिल पर लोग फंस गए. होटल में आग इतनी भीषण थी कि होटल के कोरिडोर में धुंआ ही धुंआ हो गया था. दमकलकर्मी होटल का शिशा तोड़कर अंदर घुसे. पता चल रहा है कि कमरा नंबर 214 में एक परिवार फंसा हुआ है. एक कमरे में दो लोग बेहोश हो गए. चौथे फ़्लोर पर सिर्फ़ बॉर है. बताया जा रहा है कि सुबह 6 बजे के करीब होटल में धुंआ निकलता दिखा. अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई. बताया जा रहा है कि जिस फ्लोर पर आग लगी उस पर 30 कमरे हैं। उनमें से 18 रूम बुक थे. हादसे के वक्त वहां 40 से 45 लोग रहे होंगे.

CM योगी ने जिला प्रशासन को दिए निर्देश
इधर आग की घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया और जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए. CMO की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि सीएम योगी ने लखनऊ के लेवाना होटल में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल राहत एवं बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

रक्षा मंत्री ने दी घटना पर प्रतिक्रिया
घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख जताया है. राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा किलखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी प्राप्त हुई. स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है.राहत और बचाव कार्य जारी है. मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है. मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं.