लालकुआं ब्रेकिंग-गौला नदी में अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को वन विभाग ने पकड़कर किया सीज”चालक फरार” विभाग ने किया मुकदमा दर्ज-(पढ़े पूरी खबर)

खबर शेयर करें

(मुकेश कुमार—)—-लालकुआं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सख्त आदेश के बाद भी लालकुआं में अवैध खनन पर पूरी तरह से अंकुश नही लग पा रहा है।अवैध खनन करने वाले रात दिन इस कार्य मे लगे है जिन्हें न पुलिस रोक रही है और न ही वन विभाग की टीम।वही संबंधित विभागों की मौन स्वीकृति के चलते राज्य सरकार को रोजाना लाखों रूपये के राजस्व की हानि उठानी पड़ रही है।


ताजा मामला लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता स्थित देवी मंदिर के समीप गौला नदी का जहां वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गौला नदी में अवैध खनन कर रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़कर सीज कर दिया है।


इधर मामले की जानकारी देते हुए गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी चन्दन सिंह अधिकारी ने बताया कि आज सुबह लगभग 9 बजे वन विभाग की टीम को शन्तिपुरी खनन निकासी गेट के समीप देवी मंदिर बिन्दुखत्ता स्थित गौला नदी में अवैध खनन की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही उन्होंने वन विभाग की टीम को मौके पर जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जैसे ही वन विभाग की टीम गौला नदी पहुंची तो उन्हें ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ कुछ लोग अवैध खनन मे लगे हुए दिखाई दिए वही वन कार्मिकों को नजदीक आता देख खनन में लगे लोग भागने लगे। जिसपर वन कार्मिकों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए खनन सामग्री से भरें ट्रैक्टर ट्रॉली को घेर लिया। वही मौका देखते ही चालक भी भाग गया। वन कार्मिकों ने ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में लेकर उसे डौली रेंज परिसर स्थित रेंज कार्यालय में लाकर सीज कर दिया है। जिसके बाद वन विभाग ने मामले में केस दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इधर टीम में वन दारोगा शंकर पनेरू ,वन बीट अधिकारी नीरज सिंह रावत, उमेद मेहता सहित अन्य वनकार्मि मौजूद थे।

More News Updates