कुशीनगर बाबर अली हत्याकांड: मां और पत्नी से सीएम योगी ने की बात, कहा- अपका दूसरा बेटा मैं हूं

खबर शेयर करें

सीएम बाबर हत्याकांड की जांच के निर्देश दिये हैं, जिसके क्रम में अपर जिला मजिस्ट्रेट देवीदयाल वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह संयुक्त रूप से घटना की जांच कर रहे हैं। सोमवार की देर शाम को डीआईजी जे रविन्द्र गौड़ ने भी कठघरही पहुंच कर बाबर के परिजनों से घटना की जानकारी ली।
 

Uttar Pradesh Kushinagar Babar Ali massacre CM Yogi spoke to mother and wife said I am your second son

कुशीनगर: रामकोला क्षेत्र के कठघरही गांव में भाजपा की जीत पर मिठाई बांटने की खुन्नस में बाबर अली की हत्या के मामले में उच्चस्तरीय जांच का आदेश देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार से फोन पर बात की। योगी ने फोन पर बाबर की मां से कहा कि मैं भी आपका बेटा हूं। दोषी किसी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे।

सीएम योगी ने पत्नी से फोन पर की बात
डीआईजी के जाने के कुछ ही देर बाद बाबर की पत्नी फातिमा खातून के मोबाइल पर सीएम योगी का फोन आया। उन्होंने कहा कि बहुत दु:खद घटना है। दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। योगी ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही मामले की जांच चल रही है। सरकार इस घटना की तह तक जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृति नहीं हो, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। हमारी संवेदनाएं आप पीड़ित परिवार के साथ है। सरकार इस परिवार को हर तरह का सहयोग देगी।

सीएम योगी ने खुद को बताया बेटा
बाबर की पत्नी से बात करने के बाद सीएम ने बाबर की वृद्ध मां जैबुन निशा से भी बात की। जैबुन निशा ने सीएम से कहा कि हम सभी लोग भाजपा को वोट दिए हैं और बाबर के मिठाई बांटने से नाराज लोगों ने उसे मार डाला। बाबर की मां से योगी ने कहा कि आप का दूसरा बेटा मैं हूं। दोषियों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा। सीएम ने बाबर के परिजनों को दो लाख की मदद देने की बात कही। मंगलवार को परिजनों के खाते में दो लाख रुपये ट्रांसफर भी कर दिए गए।

एसओ को किया गया लाइन हाजिर
इस मामले का सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके बाद एडीएम व एएसपी ने संयुक्त रूप से घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना के दिन एसओ द्वारा त्वरित कार्रवाई न करने के लिए उन्हें लाइनहाजिर कर दिया गया।

ये था मामला
रामकोला थाने के कठघरही गांव निवासी बाबर अली ने विधानसभा चुनाव में कुशीनगर से भाजपा प्रत्याशी पीएन पाठक के समर्थन में प्रचार किया और उनकी जीत पर मिठाई भी बांटी थी। पत्नी की तहरीर के मुताबिक भाजपा समर्थक होने के नाते पट्टीदारी के लोग खार खाये हुए थे। 20 मार्च की शाम करीब 7 बजे पट्टीदारों ने मारपीट कर मरणासन्न कर दिया। उसकी लखनऊ में इलाज के दौरान 25 मार्च को मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने मुकदमे में धारा 304 बढ़ा दी। इस मामले में सीएम ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।