जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

खबर शेयर करें

लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने बजट सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक में संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने में विपक्ष का सहयोग मांगे जाने की संभावना है. गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को आम बजट पेश करेंगी. संसद का बजट सत्र 31 जनवरी के पूर्वाह्न 11 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू होगा. इसके बाद सदन में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा.

सर्वदलीय बैठकशहीद दिवस आज
आज देशभर में महात्मा गांधी की याद में शहीद दिवस मनाया जाएगा. ‘राष्ट्रपिता’ महात्मा गांधी की 30 जनवरी 1948 को बिड़ला हाउस में हत्या कर दी गई थी. ‘बापू’ को सम्मान देने के लिए, शहीद दिवस हर साल 30 जनवरी को मनाया जाता है.

शहीद दिवसदेहरादून में प्रह्लाद जोशी
उत्तराखंड चुनाव प्रचार को लेकर आज भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी देहरादून में रहेंगे और यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. प्रह्लाद जोशी
सीएम धामी का बागेश्वर दौरा
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज बागेश्वर जिले के कपकोट पहुंच रहे हैं. वो भराड़ी और कपकोट में डोर-टू-डोर लोगों से मुलाकात भी करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव की समीक्षा करेंगे. टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व विधायक शेर सिंह गढ़िया भी इस दौरान सीएम से मुलाकात करेंगे.
news today of uttarakhandसीएम पुष्कर धामीदिल्ली के मंत्री उत्तराखंड में करेंगे प्रचार
आम आदमी पार्टी भी चुनाव प्रचार में जुटी है. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ऋषिकेश और श्रीनगर में पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे.
news today of uttarakhandराजेंद्र पाल गौतमहरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र में संवाद करेंगे गोपाल राय
दिल्ली से एक और मंत्री गोपाल राय पहले से ही उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. आज वो हरिद्वार ग्रामीण की जनता के साथ नव परिवर्तन संवाद करेंगे और बैठकों व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे.
news today of uttarakhandगोपाल रायसर्वार्थ सिद्धि योग
माघ महीने में इस बार त्रयोदशी और चतुर्दशी इस बार एक ही दिन पड़ रही है. इस बार प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि आज के दिन पड़ रही हैं. इस दिन एक विशिष्ट संयोग का निर्माण हो रहा है. प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि एक साथ आने से सर्वाथ सिद्धि योग बन रहा है. मान्यता है कि इस संयोग में भगवान शिव का पूजन करना विशेष फलदायी होता


उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बीजेपी आज थीम सॉन्ग लॉन्च करने जा रही है. उत्तराखंड से बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी (BJP Rajya Sabha MP Anil Baluni) ने इसकी जानकारी दी.

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी उत्तराखंड में थीम सॉन्ग लॉन्च करने जा रही है. आज दोपहर बाद बीजेपी उत्तराखंड में थीम सॉन्ग लॉन्च (BJP will launch theme song) करेंगी. उत्तराखंड से बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी (BJP Rajya Sabha MP Anil Baluni) ने इसकी जानकारी दी.

बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने टविटर कर कहा कि आज उत्तराखंड के लिए एक थीम सॉन्ग जारी होगा. मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि देश के चुनावी इतिहास में इससे बेहतर शायद ही कोई थीम सॉन्ग अब तक बना हो. बस आज दोपहर तक का इंतजार करें. उत्तराखंड की जनता के लिए अत्यंत ही गर्व का पल.
आज उत्तराखंड के लिए एक थीम सॉन्ग जारी होगा। मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि देश के चुनावी इतिहास में इससे बेहतर शायद ही कोई थीम सॉन्ग अब तक बना हो।

बस आज दोपहर तक का इंतजार करें। उत्तराखंड की जनता के लिए अत्यंत ही गर्व का पल।

बता दें कि जैसे-जैसे उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, राजनीतिक पार्टियों उतनी ही तेजी से प्रचार-प्रसार को आगे बढ़ा रही है. बीते दिनों कांग्रेस ने देहरादून में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सॉन्ग लॉन्च किया था. वहीं आज 27 जनवरी बीजेपी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अपना थीम सॉन्ग लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि प्रदेश में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है.