Jio Vs Airtel Vs Vi: 30 दिनों का मोबाइल रिचार्ज प्लान, जानें किसका प्रीपेड Plan है बेहतर

खबर शेयर करें

Jio Vs Airtel Vs Vodafone Idea Best Prepaid Plans of 30 Days : टेलीकॉम इंडस्ट्री में सस्ते और लंबी वैलिडिटी वाले प्लान को लेकर हमेशा कंपिटिशन रहता है। कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने प्लान्स में बदलाव करती रहती है या नए प्लान्स लाती रहती है। कई बार ग्राहकों के लिए यह समझना मुश्किल हो जाता है कि किस कंपनी का कौनसा रिचार्ज प्लान उनके लिए बेहतर साबित होगा। यहां आपको एयरटेल, वोडाफोन आइडिया के 30 दिन वैलिडिटी वाले प्लान्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 300 रुपये से भी कम है।

296 रुपये का जियो का प्लान

अगर कीमत और मोबाइल डेटा की बात करें तो जियो का प्लान अन्य कंपनियों की तुलना में बेहतर हैं। जियो ग्राहकों के लिए 296 रुपये का एक रिचार्ज प्लान है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 30 दिन की है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS मिलते हैं। इस प्लान में 25जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही इसमें आपको जियो ऐप्स, जियो टीवी, जियो सिनेमा का एक्सेस भी मिलता है।

301 रुपये का जियो का प्लान

जियो ग्राहकों के लिए 301 रुपये का भी रिचार्ज प्लान है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 30 दिन की है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS मिलते हैं। इस प्लान में 50जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही इसमें आपको जियो ऐप्स, जियो टीवी, जियो सिनेमा का एक्सेस भी मिलता है।

241 रुपये का जियो का प्लान

जियो ग्राहकों के लिए 241 रुपये का भी प्लान है। ये वर्क फ्रॉम होम वाले ग्राहकों के लिए है। इसमें आपको 40जीब डेटा मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS मिलते हैं। इस प्लान में 25जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही इसमें आपको जियो ऐप्स, जियो टीवी, जियो सिनेमा का एक्सेस भी मिलता है।

भारती एयरटेल (Bharti Airtel)

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल का 265 रुपये का रिचार्ज प्लान है। इसकी वैलिडिटी 30 दिन की है। इस प्लान में हर दिन 1GB डेटा, हर दिन 100 SMS, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और ऐमजॉन प्राइम वीडियो (मोबाइल एडिशन) का फायदा भी उठा सकते हैं।

वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea)

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया अपने ग्राहकों के लिए 299 रुपये का एक रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 30 दिन की है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें आपको Vi Movies और TV का एक्सेस भी मिलता है।