IRCTC Char Dham Yatra: रेलवे मई में कराएगी चार धाम यात्रा, टूर पैकेज से लेकर टिकट तक सबकुछ यहां जानिए……

खबर शेयर करें

IRCTC Char Dham Yatra Tour Package: कोरोना वायरस (Covid-19) के मामलों में आई गिरावट के बाद अब भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC)  आजादी के अमृत महोत्सव ( Amrit Mahotsav of Azadi) और देखो अपना देश (Dekho Apna Desh) के हिस्से के तौर पर चार धाम घूमने का शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. इस स्पेशल टूर पैकेज के तहत आप अपने रिश्तेदारों और परिवार के लोगों के साथ चार धाम की धार्मिक यात्रा कर सकते हैं.

अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में धार्मिक यात्रा की तैयारी कर रहे हैं, तो यह टूर पैकेज आपको सस्ते में धार्मिक यात्रा करा सकता है. वैसे भी धार्मिक यात्रा का अपना महत्व है और हर कोई एक बार चार धाम (Char Dham) की धार्मिक यात्रा जरूर कर लेना चाहता है.

कौन से हैं चार धाम

गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ चार धाम हैं. भारतीय रेलवे इन चारों धाम की यात्रा के लिए शानदार टूर पैकेज लाया है. जिसके तहत भारतीय रेलवे का टूरिज्म कॉरपोरेशन कई सुविधाओं के साथ धार्मिक यात्रियों को इन चार धामों की यात्रा कराएगा. एक तय रकम में श्रद्धालुओं के रहने, खाने-पीने और ट्रैवल की अन्य सुविधाओं को देगा.

14 मई से शुरू होगी रेलवे की यह धार्मिक यात्रा

आईआरसीटीसी (IRCTC) का यह स्पेशल चार धाम टूर पैकेज 14 मई से शुरू होगा.  जिसके तहत श्रद्धालुओं को गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ के साथ ही गुप्तकाशी, बरकोट, हरिद्वार, जानकी चट्टी, सोनप्रयाग, उत्तरकाशी आदि खूबसूरत और धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे.

दिल्ली और नागपुर से शुरू होगी यात्रा।

आईआरसीटीसी के इस स्पेशल चार धाम यात्रा टूर पैकेज की यात्रा की शुरुआत दिल्ली और नागपुर से होगी. नागपुर से यात्री फ्लाइट के जरिए दिल्ली आएंगे और फिर दिल्ली से हरिद्वार के लिए ट्रेन रवाना होगी.

कितने दिन का है यह टूर पैकेज

रेलवे का चार धाम यात्रा टूर पैकेज 11 दिन और 12 रात का है.  यह स्पेशल टूर पैकेज 14 मई से शुरू होकर 25 मई को खत्म होगा.

 टूर पैकेज का टिकट

रेलवे के इस खास टूर पैकेज के लिए अकेले यात्रा करने वालों को 77,600 रुपये और दो लोगों के साथ यात्रा करने वालों को 61,400 रुपये का भुगतान करना होगा. तीन यात्रियों के लिए इस टूर पैकेज का किराया 58,900 रुपये रखा गया है.

इस चार धाम यात्रा टूर पैकेज को आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com के जरिए बुक करा सकते हैं. यहां से आप इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस स्पेशल चार धाम यात्रा के तहत यात्रियों को बस और गाड़ी के साथ हर दिन नाश्ते और डिनर की सुविधा भी मिलेगी. इसके अलावा उनके ठहरने की भी व्यवस्था इस पैकेज में शामिल होगी.

स्रोत इंटरनेट मीडिया