धीरे-धीरे बढ़ रही आम आदमी पार्टी की मुश्किलें, केंद्र सरकार ने भी दिया AAP को झटका

खबर शेयर करें

 पंजाब की जनता ने इस बार आम आदमी पार्टी के सिर पर जीत का सेहरा सजाया है। क्योंकि की प्रदेश की जनता को नए विकल्प की तलाश थी जो कि आम आदमी पार्टी ने पूरा कर दिया। अब आम आदमी पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती है पंजाब की जनता के उम्मीदों पर खड़ा उतरना है, क्योंकि आम आदमी पार्टी प्रचंड जीत हासिल करते हुए सत्ता पाई है। इसी कड़ी में चुनाव के दौरान केजरीवाल की तरफ़ से की गई गारंटी घोषणाओं को पूरा करने के लिए मान कैबिनेट के नेता पुरज़ोर कोशिश कर रहे हैं। मान सरकार जनता से किए गए वादों को अमलीजामा पहनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पार्टी की मुश्किलें धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है।

  • भगवंत मान ने की पीएम मोदी से मुलाक़ातकेंद्र सरकार से लगाई मदद की गुहारपंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात कर पंजाब की सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर केंद्र से मदद की अपील की। पंजाब की वित्तीय स्थिति हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश पर तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का क़र्ज़ है। पंजाब की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए काफ़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से कम से कम दो साल के लिए 50-50 हजार करोड़ रुपये पैकेज के तौर पर मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मदद मिलने से राज्य के खजाने की वित्तीय स्थिति को संभालते हुए पंजाब को अपने पांव पर खड़ा कर लेंगे। वहीं भगवंत माने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पीएम मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से बात कर पंजाब की मांग पूरा करेंगे। पीएम मोदी ने आश्वासन दिया है कि देश के हित के लिए उनकी तरफ़ से हर मुमकिन मदद की जाएगी।
  • विपक्षी दलों ने साधा पर AAP निशानाचुनावी घोषणाओं को पूरा बनी चुनौतीपंजाब में विपक्षी दलों के नेताओं आम आदमी पार्टी को चुनावी घोषणाओं को पूरा करने के मामले में घेरना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बेअदबी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने केजरीवाल के पुराने क्लिप को शेयर करते हुए कहा कि 2015 में हुए बेअदबी मामले में इंसाफ़ दिलाने पर अब उन्हें (केजरीवाल) कौन रोक रहा है। पंजाब में तो अब आम आदमी पार्टी की ही सरकार है, फिर प्रदेश में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नही की जा रही है। आपको बता दें कि सिद्धू के शेयर किए गए क्लिप में अरविंद केजरीवाल बेअदबी की घटनाओं के आरोपियों के खिलाफ 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की बात कहते हुए नज़र आ रहे हैं।
  • पंजाब सरकार के केंद्र सरकारी की चेतावनीकेंद्र सरकार की तरफ़ AAP को झटकापंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा आम आदमी पार्टी कर चुकी है। लेकिन मुफ्त बिजली की घोषणा को अमलीजामा पहनाने की राह आसान नज़र नहीं आ रही है। पंजाब की मान सरकार को केंद्र की तरफ़ से ज़ोरदार झटका मिला है। केंद्र सरकार ने साफ़ लफ़्ज़ों में 85 हजार स्मार्ट प्री-पेड मीटर पंजाब में लगाने के लिए आम आदमी पार्टी को कहा है। इस बाबत सिर्फ़ तीन महीने का ही वक्त़ दिया गया है, अगर आम आदमी पार्टी इसमे नाकाम होती है तो केंद्र की तरफ़ से बिजली सुधार फंड जारी नहीं की जाने की चेतावनी दी गई है। आपको बता दें कि 10 मार्च को पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार को चिट्‌ठी लिखी थी। जिसके बाद ही केंद्र सरकार की तरफ़ से मीटर लगाने की बात के साथ चेतावनी भी दी गई है।

More News Updates