यूपी में सड़क पर नमाज पढ़ना पड़ा भारी विहिप कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर हंगामा काटा पुलिस ने किया चालान पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कोलकाता से अजमेर जा रही जरीन जब नेशनल हाईवे पर सड़क किनारे नमाज अदा करती नजर आईं तो वहां बवाल मच गया। जी हाँ, बताया जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नमाज को सड़क पर देखकर हंगामा किया. दरअसल, इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नमाज पढ़ने वाले लोगों से कान पकड़कर उठक-बैठक करने की कवायद की. वहीं इस हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 17 नमाज अदा करने वालों पर जुर्माना लगाया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने हाईवे के किनारे बस खड़ी कर वाहन का चालान भी काट दिया. यह मामला तिलहर थाने के राष्ट्रीय राजमार्ग-24 के कछियाना खेड़ा के पास का बताया जा रहा है.

इधर मंगलवार देर शाम तीर्थयात्रियों को लेकर कोलकाता से अजमेर जा रही बस ढाबे पर रुकी। इसी बीच बस में सवार यात्रियों ने नेशनल हाईवे के किनारे सड़क पर कपड़ा बिछाकर नमाज पढ़ने शुरू कर दी. हालांकि इसी बीच वहां से गुजर रहे विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने उनका वीडियो बना लिया। सड़क पर नमाज देख विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया, हालांकि तीर्थयात्रियों ने कान पकड़कर अपनी गलती के लिए माफी मांगी, लेकिन विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी उन्हें बैठने के लिए मजबूर किया और उन्हें ऐसा न करने की चेतावनी दी। तो उत्तर प्रदेश में। उधर, इस मामले की सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी तीर्थयात्रियों को बस में भरकर थाने ले जाया गया. जहां पुलिस ने शांति भंग के आरोप में 17 तीर्थयात्रियों का चालान किया। बताया जा रहा है कि बस पर जुर्माना भी लगाया गया है.

वहीं सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों का कहना है कि उन्हें उत्तर प्रदेश के नियमों की जानकारी नहीं थी, जिस वजह से उनसे गलती हो गई. साथ ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश की जमीन पर कहीं भी नमाज पढ़ने के खिलाफ चेतावनी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है.