दिनदहाड़े गुलदार ने गाय को बनाया निवाला, भय के साये में ग्रामीण

खबर शेयर करें

टनकपुर के ग्राम छेत्र आमबाग में ग्रामीण सुनीता देवी पत्नी विजय सिंह की गौशाला में दीनदहाड़े करीब 10 बजे गुलदार ने अचानक हमला कर दिया ।हमले में गुलदार एक गाय को खींच कर ले गया। जिसे जंगल में कुछ दुरी पर मृतक अवस्था में छोड़ गया।

वही ग्राम प्रधान मोहिनी चन्द ने बताया हमारा गाँव आमबाग जंगल के किनारे बसा है। आये दिन यहाँ गुलादर के हमले की सुचना मिलती रहती है। वही पहले हम लोग हाथियों के हमले से काफी परेशान रहते थे, लेकिन ज़ब से विभाग की तरफ से फेंसिंग वायर लगाई गई है तब से हाथियों के हमले से कुछ निज़ात मिली है ।लेकिन आजकल गुलदार के हमले आये दिन बढ़ते जा रहे हैं। ग्रामीणों के घरों में बने गौशालाओं में घुसकर गुलदार द्वारा जानवरो को मारा जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में भी दहसत का माहौल बना हुआ है।

वही इस मामले में ज़ब वन विभाग के रेंज़र से फोन पर बात हुई , तो उन्होंने बताया ग्राम आमबाग से में गुलदार द्वारा हमला कर एक गाय को मारा गया है, जिसका हमने स्थलीय निरिक्षण किया। वही इस मामले में ग्रामीण को मुआवजा दिए जाने की प्रक्रिया भी जारी है। और बताया करीब दो सालों से ग्रामीणों को मुआवजा नहीं मिल पाया है, जैसे ही मुआवजे की रकम आएगी तो उसे सीधे पीड़ित लाभार्थियों के खातों में डाली जाएगी।