थाने में ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों में झड़प, SHO समेत 6 घायल, एक शख्स ने निगला जहर

खबर शेयर करें

हिसार. हरियाणा के हिसार जिले के बरवाला में पुलिस और ग्रामीणों (Police and Villagers) में भिड़त हो गई है. इसमें SHO समेत 3 पुलिस कर्मियों और कई ग्रामीणों को चोटें आई हैं. इस बीच एक व्यक्ति ने थाने में ही जहर (Poison) खा लिया. उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया है. जानकारी के अनुसार बरवाला थाने में कुंभा गांव के दो पक्षों में हुए विवाद को लेकर बुधवार को पंचायत बुलाई गई थी. दोनों पक्षों में बातचीत चल रही थी कि एक युवक अपने मोबाइल फोन से वहां की वीडियो बनाने लगा.
एसएचओ ने युवक को वीडियो बनाने से मना किया तो पास खड़े पुलिसकर्मी ने युवक को वीडियो बनाने से रोका. इसको लेकर दोनों के बीच विवाद विवाद हो गया. पुलिसकर्मी युवक को खींच कर थाने के अंदर ले जाने लगे तो विवाद बढ़ गया. ग्रामीण पुलिस कर्मियों के साथ भिड़ गए. जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे. थाना परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

बता दें कि 11 मार्च को दर्ज छेड़छाड़ के एक मामले में जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों के लोगों को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया हुआ था. आरोपित पक्ष का सुनील व कपिल पुलिस स्टेशन में थाना प्रभारी के कार्यालय के पास खड़े होकर मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे थे. जब थाना प्रभारी ने एतराज जताया तो उन्होंने थाना प्रभारी सुखजीत सिंह के साथ हाथापाई करनी शुरु कर दी. पुलिस कर्मी उन्हें पुलिस स्टेशन के अंदर ले गए. इससे नाराज आरोपी पक्ष के अन्य लोग जिसमें एक महिला भी थी पुलिस स्टेशन में बवाल काटने लगे व एक व्यक्ति ने पुलिस स्टेशन के अंदर घुसकर स्प्रे तक पी लिया.
इस दौरान हुई हाथापाई में पुलिस कर्मीयों को भी चोटें आई. पुलिस स्टेशन में हुए हंगामे के बाद अब पुलिस हंगामा करने वाले लोगों पर मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है. उधर, जिन लोगों के साथ यह मामला हुआ है उन्होंने पुलिस पर पैसे ऐंठने का आरोप भी लगाया है. पुलिस के साथ झड़प में अनूप, सुशील व कपिल घायल हुए हैं.