मोबाइल में सिम डाली, ऑन किया और फिर अचानक क्या हुआ!

खबर शेयर करें

इंदौर। कनाड़िया पुलिस के हत्थे एक ऐसा बदमाश चढ़ा है, जिस पर पहले ही 20 से ज्यादा क्रिमिनल केस दर्ज हैं। इस बार उसे चोरी के अपराध में पकड़ा गया है। चोर मोबाइल के हाईटेक फीचर्स से मात खा गया। पुलिस ने आईएमईआई नंबर की मदद से चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से सात मोबाइल जब्त किए हैं।
आरोपी रावजी बाजार थाना क्षेत्र के कब्रिस्तान में कब्र खोदने का काम करता है। पुलिस ने उसके एक साथी को भी चोरी के मामले में पकड़ा है। कनाड़िया थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद जमरे ने बताया कि बीट के जवानों ने चोरी के मोबाइल का उपयोग करते रितेश उर्फ रीतू पिता रामगोपाल नरवाले को पकड़ा। उसने राहुल उर्फ आलू पिता अशोक हरियाले निवासी गाड़ी अड्डा हरिजन कॉलोनी से मोबाइल खरीदना कबूल किया।
आरोपी ने जितने भी मोबाइल अपने दोस्तों को दिए थे, पुलिस ने सभी को फोन कर थाने बुलाया और चोरी के मोबाइल जमा करा लिए। सभी ने मोबाइल राहुल से खरीदना बताया। इस पर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 7 मोबाइल जब्त किए गए। राहुल ने कनाड़िया थाना क्षेत्र की एक दुकान से मोबाइल चुराए। फिर बेचने के लिए खुद की सिम डालकर मोबाइल ऑन कर ग्राहकों को दिखाने लगा।
पुलिस ने लोकेशन ट्रेस करके पहले मोबाइल खरीदने वालों और बाद में मुख्य आरोपी राहुल तक पहुंची। आरोपी राहुल और रितेश ने चोरी करने के बाद सभी मोबाइल राहुल के पास ही रखे थे। वहीं राहुल को पता नहीं था कि मोबाइल शुरू करते ही पुलिस आईएमईआई नंबर से उसे ट्रैक कर लेगी। आरोपी चार से पांच हजार रुपए में महंगे मोबाइल बेच देता था।

पांच थानों में कई केस
आरोपी के खिलाफ पहले से ही चोरी, मारपीट, अवैध शराब, हथियार लेकर घूमने, वसूली करने, अपहरण व बलात्कार के केस दर्ज हैं। उसने कनाड़िया, रावजी बाजार, जूनी इंदौर, तुकोगंज व राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में वारदात करना कबूला।

More News Updates