बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने क्यों कहा कि हम थाने की ईट से ईट बजा देंगे क्या है पूरा मामला पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

सहारनपुर के थाना देहात कोतवाली के एक गांव में दलित युवती के साथ दूसरे वर्ग के युवक ने छेड़छाड़ करने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर जाम लगा दिया। हालांकि पुलिस ने छेड़छाड़ के आरोप में युवक को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन दोनों पक्ष फिर भी गांव में जाकर भिड़ गए। पुलिस ने लड़के पक्ष के आठ और लड़की पक्ष के दो लोगों पर धरा 151 के तहत कार्रवाई कर दी। जिसके चलते नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने रविवार की देर रात को थाने का घेराव कर लिया। बजरंग दल के कार्यकर्ता बोले यदि हमारी नहीं सुनी गई तो थाने की ईंट से ईंट बजा देंगे।

यह था मामला
कोतवाली के एक गांव में शनिवार को एक युवती के साथ दूसरे सम्प्रदाय युवक ने छेड़छाड़ की। पीड़ित पक्ष ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक को जेल भेज दिया। रविवार को दोनों पक्ष फिर से आपस में भिड़ गए और लाठी-डंडे चल गए। जिसके बाद पुलिस दोबारा गांव में पहुंची और युवक पक्ष के आठ और लड़की पक्ष के दो लोगों को थाने लेकर आ गई। सभी पर शांति भंग की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

बजरंगियों ने लगाया जाम
बजरंग दल के कार्यकर्ता रविवार की शाम करीब 9.30 बजे थाने पहुंचे और थाने में हंगामा किया। थाने में करीब दो घंटे तक हंगामा चलता रहा। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने देर रात तक सड़क पर जाम लगाकर रखा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार नहीं किया था। एक नवनिर्वाचित विधायक आरोपी को थाने में लेकर आया और युवक को पेश किया। इसके बाद भी पीड़ित पक्ष के दो लोगों को थाने में उठा लाई है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित पक्ष को छुड़वाने के लिए थाने में हंगामा किया। हंगामे की सूचना के बाद सीओ द्वितीय नीरज सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बजरंग दल कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

एसपी सिटी का कहना है कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन दोनों पक्ष गांव में दोबारा जाकर आपस में भिड़ गए। पुलिस दोबारा से दोनों पक्ष के लोगों को उठाकर लाई। इसलिए दोनों पक्ष पर 151 की कार्रवाई की गई।