हिंदू डॉक्टर करना चाहती थी मुस्लिम से शादी, इस पंडित ने आकर ऐसा किया जादू की डॉक्टर ने शादी से कर दिया इंकार

खबर शेयर करें

प्रत्येक सिक्के के दो पहलू होते हैं। सोशल मीडिया के भी दो रूप हैं। इसके सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिलते हैं जबकि कई बार हमें इसके दुष्प्रभाव भी देखने को मिलते हैं। धर्मांतरण और लव-जिहाद का मुद्दा इन दिनों सोशल मीडिया पर गर्म है। कुछ ऐसा ही कर्नाटक के मैंगलोर में देखने को मिला।
दरअसल, एक हिंदू डॉक्टर लड़की एक मुसलमान से शादी करने वाली थी। बेटी की जिद से घरवाले भी बेबस थे। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। आइए जानते हैं आखिर कैसे बदल गई लड़की का दिल।
मैंगलोर की लड़की को न केवल खुद मुस्लिम लड़के से प्यार हो गया, बल्कि उसने अपने परिवार वालों को भी मना लिया। शादी की तारीख भी तय हो गई थी लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि उसके दिमाग से लड़की की शादी का ख्याल आ गया।
एक हिंदू लड़की और एक मुस्लिम लड़के की शादी का कार्ड लीक हो गया था और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। स्थानीय हिंदू संत वज्रदेही महाराज को जैसे ही एक हिंदू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी की खबर मिली, वे बहुत दुखी हुए। वह खुद लड़की के घर पहुंचे और उसे हिंदू धर्म के बारे में समझाया।
जब लड़की ने संत के मुख से हिंदू धर्म की महानता सुनी तो उसने विवाह नहींकरने का मन बना लिया। लड़की को अपने किए पर पछतावा भी था। हिंदू धर्म का पाठ पढ़ाने के बाद संत महात्मा ने अपने साथ लाए पानी से लड़की को आचमन किया और उसका मन भी शुद्ध किया। जब यह मामला सोशल मीडिया पर आया तो लोगों ने संत वज्रदेही महाराज की जमकर तारीफ की। लोगों ने यह भी कहा कि अगर कुछ और संत भी इसी तरह काम करने लगे तो देश से लव-जिहाद खत्म हो सकता है.
प्रत्येक सिक्के के दो पहलू होते हैं। सोशल मीडिया के भी दो रूप हैं। इसके सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिलते हैं जबकि कई बार हमें इसके दुष्प्रभाव भी देखने को मिलते हैं। धर्मांतरण और लव-जिहाद का मुद्दा इन दिनों सोशल मीडिया पर गर्म है। कुछ ऐसा ही कर्नाटक के मैंगलोर में देखने को मिला। दरअसल, एक हिंदू डॉक्टर लड़की एक मुसलमान से शादी करने वाली थी।
बेटी की जिद से घरवाले भी बेबस थे। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। आइए जानते हैं आखिर कैसे बदल गई लड़की का दिल। मैंगलोर की लड़की को न केवल खुद मुस्लिम लड़के से प्यार हो गया, बल्कि उसने अपने परिवार वालों को भी मना लिया।
शादी की तारीख भी तय हो गई थी लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि उसके दिमाग से लड़की की शादी का ख्याल आ गया। एक हिंदू लड़की और एक मुस्लिम लड़के की शादी का कार्ड लीक हो गया था और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। स्थानीय हिंदू संत वज्रदेही महाराज को जैसे ही एक हिंदू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी की खबर मिली, वे बहुत दुखी हुए। वह खुद लड़की के घर पहुंचे और उसे हिंदू धर्म के बारे में समझाया।
जब लड़की ने संत के मुख से हिंदू धर्म की महानता सुनी तो उसने विवाह करने का मन बना लिया। लड़की को भी अपने किए पर बहुत अफ़सोस हुआ। जब यह मामला सोशल मीडिया पर आया तो लोगों ने संत वज्रदेही महाराज की जमकर तारीफ की। लोगों ने यह भी कहा कि अगर कुछ और संत भी इसी तरह काम करने लगे तो देश से लव-जिहाद खत्म हो सकता है