यहां कावड़िए आखिर क्यों बैठे धरने पर, पढ़ें आखिर क्या है पूरा मामला

खबर शेयर करें

रामनगर : हरिद्वार से जल लेकर कंडी मार्ग होते हुए रामनगर आ रहे काविडय़ों की ढेला रेंज लालढांक के पास पार्क कर्मचारियों से नोकझोंक हो गई। जिसके बाद उन्होंने बीच सड़क पर ही धरना शुरू कर दिया। आरोप है कि कावडिय़ों को कार्बेट के कर्मचारियों ने भजन बजाने से मना कर रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पार्क की सैर करने आए पर्यटकों की जिप्सियों की कतार लग गई। हालांकि, बाद में अधिकारियों के मनाने पर कवाडिय़े अपने गंतव्य को रवाना हो गए हैं।

हर साल रामनगर, कालाढूंगी, हल्द्वानी सहित अन्य स्थानों के कावडिय़े हरिद्वार से जल लेकर कालागढ़ कंडी मार्ग होते हुए अपने गंतव्य को रवाना होते हैं। इस बार भी व्यवस्था के अनुसार ही कावड़िए गुजर रहे थे, परंतु लालढांग के पास कावडिय़ों की पार्क कर्मचारियों से भजन चलाने को लेकर कहासुनी हो गई।

आरोप है कि कावड़िए भजन गाते हुए गंतव्य की ओर जा रहे थे, तभी वहां पर मौजूद कर्मचारियों ने उनके डीजे को बंद कराने का प्रयास किया और साथ ही उनका रास्ता भी रोकने का प्रयास किया। इससे गुस्साए कावड़ियों ने रास्ते पर ही धरना देकर आरोपित कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की। हालांकि, बाद में अधिकारियों के समझाने पर मामला शांत हुआ। ढेला रेंज संदीप गिरी ने बताया कि सभी कांवड़िए अपने गंतव्य को रवाना हो गए हैं।