यहां पत्नी को मौत के घाट उतारा फिर उठाया यह खौफनाक कदम

खबर शेयर करें

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले सनसनीखेज वारदात की खबर सामने आई है।
अंतर्गत यहां रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप में एक युवक ने पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ हत्या और दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

मूल रूप से गांव कमुआ, हाफिजगंज, बरेली (यूूपी) निवासी शिशुपाल सिडकुल की वोल्टास कंपनी में नौकरी करता है। वह ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर में किराए के कमरे में पत्नी रिंकी (30) और पुत्र यूवी के साथ रह रहा था। पड़ोसियों के मुताबिक बृहस्पतिवार देर रात शिशुपाल के पुत्र के रोने की आवाज आई। इससे पहले देर शाम शिशुपाल और पत्नी के बीच कहासुनी हो रही थी। पुत्र के रोने की आवाज पर पड़ोसियों ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। पड़ोसियों ने मकान मालिक सहित अन्य लोगों को बुलाया और दरवाजा तोड़ा तो रिंकी मृत अवस्था में पड़ी मिली, जबकि शिशुपाल अचेत हालत में लेटा हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिशुपाल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।


पुलिस के मुताबिक होश आने पर शिशुपाल ने बताया कि उसने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। उसने खुद भी जान देने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका। पड़ोसियों ने बताया कि शिशुपाल और रिंकी के बीच आए दिन कहासुनी हुआ करता थी। सूचना पर रिंकी के मायके वाले मौके पर पहुंचे। रिंकी के पिता ने शिशुपाल पर उनकी पुत्री की हत्या व दहेज मांगने का आरोप भी लगाया है।


एसपी सिटी मनोज कत्याल का कहना है कि शिशुपाल के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 व 304- बी के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पिछले तीन सालों से शिशुपाल व रिंकी शहर में रह रहे थे। पड़ोसियों ने बताया कि रिंकी घर में पड़ोस के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी। दोनों के बीच आए दिन कहासुनी होती रहती थी। रिंकी के पिता जटपुरा पीलीभीत निवासी रामविलास ने बताया कि सास, जेठानी और उसका पति आए दिन दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे। ससुराली उससे दो लाख की रुपये मांग करते थे। आरोप लगाया कि शिशुपाल का भाभी से अवैध संबंध है। रिंकी के विरोध करने पर शिशुपाल उसे पीटता था।