यहां शनि देव की मूर्ति चोरी हिंदू संगठन के लोगों में आक्रोश

खबर शेयर करें

चौक बाजार में पीपल के पेड़ से नीचे से शनिदेव की मूर्ति की चोरी का मामला सामने आया है। मामले में हिंदू संगठनों की नाराजगी भी देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि पुलिस तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करे।
चौक बाजार पीपल के पेड़ के नीचे से शनिदेव की लोहे की मूर्ति दिनदहाड़े गायब होने का मामला साने आया है। यह मूर्ति काफी समय से यहीं स्थापित थी। घटना के बाद पुलिस भी परेशान दिखाई पड़ रही है। सीसीटीवी की जांच के सहारे आरोपी तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं इस घटना के बाद हिंदू संगठनों में भी आक्रोश देखने को मिल रहा है। उनका कहना है कि पुलिस तत्काल आरोपितों को पकड़कर उनके खिलाफ कार्रवाई करे।

भारी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर हुए एकत्रित
शनि मंदिर के पुजारी श्याम सिंह की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि वह सुबह मंदिर पहुंचे और अपने कमरे की ओर चले गए। जब उन्होंने वापस आकर देखा तो वहां से शनिदेव की मूर्ति गायब थी। इसके बाद वह परेशान हो गए औऱ मंगलवार दोपहर तकरीबन ढाई बजे तक वह मूर्ति को खोजते रहें। इशके बाद मामले की जानकारी आसपास के लोगों को हुई। हालांकि कोई भी इसे सच मानने को तैयार नहीं था। कुछ देर बाद वहां लोग आना शुरू हो गए और देखते ही देखते भारी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

हिंदू संगठनों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा

शनिदेव की मूर्ति के गायब होने की बात जंगल में आग की तरह ही फैल गई। मामले में लोगों ने पुलिस के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया। हालांकि अभी तक चोरों के बारे में कोई पता नहीं लग सका है। वहीं हिंदू जागरण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश सोनी, जिलाध्यक्ष मनीष पांडे समेत अन्य लोगों ने इस घटना के बाद अपनी नाराजगी जाहरि की है। उनका साफतौर पर कहना है कि पुलिस तत्काल मूर्ति को खोजे नहीं तो वह लोग आंदोलन की राह पकड़े गे