यहां एजीटीएफ के हाथ लगी बड़ी सफलता, लारेंस बिश्नोई व बराड़ के तीन सहयोगी बठिंडा से गिरफ्तार

खबर शेयर करें

पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने बड़ी सफलता हासिल की है। एजीटीएफ ने लारेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ के नजदीकी तीन गैंगस्टरों को बठिंडा से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों से 4 पिस्तौल व गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

पंजाब एजीटीएफ के हाथ लगी बड़ी सफलता, लारेंस बिश्नोई व बराड़ के तीन सहयोगी बठिंडा से गिरफ्तार

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने रविवार को बठिंडा से जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के तीन नजदीकी साथियों को गिरफ्तार करके बड़ी सफलता हासिल की है। 

तीनों ही आरोपित श्री मुक्तसर साहिब के रहने वाले हैं। इनकी पहचान लवप्रीत सिंह उर्फ सचिन निवासी गांव चरेवान, हिम्मतवीर सिंह गिल निवासी गांव झोरड़ और बलकरन उर्फ विक्की निवासी गांव चक्क दुहे वाला के तौर पर हुई है। पुलिस ने इनके पास से दो .30 कैलिबर पिस्तौल, दो .32 कैलिबर के पिस्तौल समेत 20 कारतूस और एक सफ़ेद रंग की आई 20 कार भी बरामद की है।

Anti-Gangster Task Force (AGTF) arrested three close aides of jailed gangster Lawrence Bishnoi and Canada-based gangster, Goldy Brar, from Bathinda who were planning to attack a prominent businessman of the Malwa region to extort money from him. (1/2) @DGPPunjabPolicepic.twitter.com/2WrEnwTSUy— Punjab Police India (@PunjabPoliceInd) May 1, 2022

डीआइजी (एजीटीएफ) गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुख़्ता सूचना के आधार पर बठिंडा से एजीटीएफ की टीम ने तीन आरोपितों को काबू किया है, जो कि मालवा क्षेत्र के एक प्रसिद्ध व्यापारी से पैसे वसूलने के लिए उस पर हमला करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि इनकी गिरफ्तारी से एक सनसनीखेज वारदात को टालने में कामयाबी मिली है।

डीआइजी ने बताया कि तीनों आरोपित आपराधिक पृष्ठभूमि वाले हैं। सचिन और हिम्मतवीर पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा और दिल्ली में नशा तस्करी और नाजायज हथियारों की तस्करी में शामिल थे। उन्होंने कहा कि वह गिरोह के लिए दूसरे राज्यों से हथियार मंगवा कर अपने साथियों को पहुंचाते थे, जिससे टारगेट किलिंग को अंजाम दिया जा सके।

डीआइजी ने कहा कि कनाडा आधारित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लारेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के निर्देशों पर वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के भगौड़े गैंगस्टरों को ठिकाने उपलब्ध करवाते थे। उन्होंने कहा कि हाल ही में स्पेशल सैल दिल्ली की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने एक वांटेड गैंगस्टर शाहरुख को गिरफ्तार किया है, जिसको सचिन और उसके साथियों द्वारा पंजाब में ठिकाना मुहैया करवाया गया था।’ इस संबंध में थाना सिविल लाईन बठिंडा में हथियार एक्ट की धाराओं 25 (7) और (8) के अंतर्गत तारीख़ 01-05-2022 को एफआइआर दर्ज कर ली गई है।