यहां तीन युवकों और तीन युवतियों की एक अनूठी प्रेम कहानी आयी सामने

खबर शेयर करें

झारखंड के बोकारो जिले के नावाडीह थाना क्षेत्र में तीन युवकों और तीन युवतियों की एक अनूठी प्रेम कहानी सामने आई है। इसमें प्यार, धोखा, अपराध, हताशा और सांप्रदायिक तनाव जैसे तमाम तत्व माैजूद हैं। कहानी ऐसी है कि फिल्मों की कहानी लिखने वाले कहानीकारों का माथा चकरा जाए। एक गांव के तीन युवकों का गांव के ही तीन युवतियों से प्रेम होता है। तीनों युवक रात को अपनी-अपनी प्रेमिकाओं को जंगल में बुलाते हैं। फिर कहते हैं कि मुंबई चलकर शादी करेंगे। आज रात जंगल में हनीमून मनाते हैं। सब कुछ प्लान के मुताबिक हो जाता है। सुबह युवतियां शादी की बात करती हैं तो उन्हें तीनों युवक गिरिडीह जिले के बगोदर बाजार में लेकर पहुंचते हैं। कपड़ा खरीदने की बात कह कर तीनों युवक लड़कियों को छोड़कर भाग निकलते हैं। लड़कियां इंतजार करती रह जाती हैं। तीनों लड़कियां एक धर्म विशेष की हैं। दो लड़के दूसरे धर्म के हैं। यह जब पता चलता है तो इलाके में तनाव जैसी स्थिति बन जाती है।

लड़कियों में दो नाबालिग

शादी करने का प्रलोभन देकर तीन युवकों ने करमाटांड़ जंगल में अपनी- अपनी प्रेमिकाओं से दुष्कर्म किया। जिनके साथ दुष्कर्म हुआ, उनमें से दो नाबालिग हैं। तीनों युवक नावाडीह थाना क्षेत्र के सुरही गांव के रहने वाले हैं। 18 फरवरी की रात यह घटना हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि नावाडीह थाना क्षेत्र के ही एक गांव की तीनों लड़कियां हैं। ये सभी आपस में दोस्त हैं। तीनों एक ही समुदाय विशेष की हैं। पीडि़त युवती की शिकायत पर सोमवार की रात नावाडीह थाना में मामला दर्ज किया गया। मंगलवार को तीनों की मेडिकल जांच होगी। अवर निरीक्षक रंजीत कुमार ने बताया कि अब तक किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, सभी फरार हैं।

फोन कर रात में बुलाया जंगल

पीडि़त युवती ने पुलिस को बताया कि सुरही गांव के बबलू अंसारी से एक साल से उसका प्रेम चल रहा था। बबलू के दोस्त विक्की कुमार गुप्ता व रोहित कुमार गुप्ता की दोस्ती उसकी दोनों सहेलियों से हो गई जो नाबालिग हैं। हम एक-दूसरे से मोबाइल फोन से बातचीत करते थे। अक्सर मिलते भी थे। 18 फरवरी को शाम चार बजे बबलू ने हमें व अन्य दोनों सहेलियों को रात में सुरही के करमाटांड़ जंगल में बुलाया। हम सब वहां गए तो तीनों ने अपनी-अपनी प्रेमिकाओं को शादी का प्रलोभन दिया। उसके बाद जबरदस्ती गलत काम किया। इसके बाद हम तीनों को बगोदर ले गए। 19 फरवरी को मुंबई में शादी करने का आश्वासन देकर डुमरी लाए। यहां रुपये व कपड़ा लाने की बात कहकर हम सभी को छोड़कर भाग गए। काफी देर नहीं लौटे। हम तीनों परेशान थे। तभी गांव का एक पहचान वाला आ गया। उसने हम सभी को घर पहुंचाया। हमने अपने-अपने स्वजन को आपबीती सुनाई। तब पुलिस में शिकायत की गई।

इलाके में तनाव

इधर आरोपितों में से दो के दूसरे समुदाय का होने से गांव में तनाव की स्थिति है। हालांकि पुलिस स्थिति पर नजर रखे हुए है। तीनों युवतियां एक ही समुदाय की हैं। आरोपित तीन युवकों में एक लड़कियों के समुदाय का है। दो आरोपी दूसरे धर्म के हैं। इसे लेकर तनाव है।