यहां फिर पथराव, पूछताछ के लिए महिला को लेने गई पुलिस टीम को बनाया निशाना

खबर शेयर करें

जहांगीरपुरी में फिर एक बार पथराव की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, वहां गोली चलाने वाले आरोपी शख्स की पत्नी को जब पुलिस ने हिरासत में लेना चाहा तो पुलिस टीम पर वहां लोगों ने पथराव किया। इससे पहले दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन हिंसा हुई थी। इस हिंसा के बाद अबतक 21 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा दो नाबालिगों को हिरासत में भी लिया गया है। हिंसा में 9 लोग जख्मी हुए हैं, इनमें 8 पुलिसकर्मी शामिल हैं। हालांकि, पथराव के बावजूद पुलिस टीम महिला को ले गई। जानकारी के मुताबिक, सोनू जो कि वीडियो में गोली चलाता दिख रहा है, उसकी पत्नी को पुलिस ने पकड़ा है और पूछताछ के लिए लेकर गई है। आरोपी सोनू फिलहाल फरार है, वह जहांगीरपुरी के C ब्लॉक में रहता है।


मां बोली- बेटे ने गुस्से में चलाई गोली
आरोपी की मां ने कहा कि जहांगीरपुरी में उस दिन हिंदू मुसलमानों का झगड़ा हो गया था। वह बोली उस बीच जब बजरंग दल वाले आए तो बेटे ने गुस्से में गोली चला दी। सोनू चिकन का काम करता है। सोनू फिलहाल फरार है। वहीं उसके भाई सलीम चिकना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूरा परिवार पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। मां ने कहा कि उसका छोटा बेटा सलीम हिंसा में शामिल नहीं था, बावजूद इसके उसको गिरफ्तार किया गया। मां ने कहा, ‘हिंदू मुस्लिम की लड़ाई हो रही थी। वह रोजा खोलने जा रहा था। उसने पिस्टल छीनी और गुस्से में उसे चलाने लगा, लेकिन किसी को चोट नहीं लगी।’ सोनू की मां ने कहा कि उसका बेटा डर के कहीं भाग गया है। वहीं पुलिस वालों ने आकर उसका पूरा घर छान मारा है।


पुलिस ने जिन 21 लोगों को गिरफ्तार किया था उसमें असलम और अंसार भी शामिल थे। असलम पर भी गोली चलाने का आरोप है. इसके अलावा अंसार को तो पुलिस इस घटना का मास्टर माइंड बता रही है। दोनों मुख्य आरोपियों की पुलिस को एक दिन की रिमांड भी मिली थी।


क्या है मामला?
दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम करीब साढ़े 4 बजे ये हनुमान जयंती शोभा यात्रा निकल रही थी। इस यात्रा को K ब्लॉक तक जाना था। जब ये शोभा यात्रा सवा 6 बजे C ब्लॉक में पहुंची तभी मामूली झड़प हुई और ये झड़प हिंसा में बदल गई। जहांगीर पूरी की एफआईआर में सबसे मुख्य बात यह कही गई है की अंसार नाम शख्स अपने 4 से 5 साथियों के साथ आया और शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस करने लगा। अंसार को गिरफ्तार कर लिया गया है, वह आपराधिक घटनाओं मे पहले भी शामिल रहा है। अंसार जहांगीरपुरी इलाके का ही रहने वाला बताया जा रहा है।