यहां फिर एक महिला ने अस्पताल के गेट पर दिया बच्चे को जन्म, लापरवाही के लगे आरोप

खबर शेयर करें

देवप्रयाग विधानसभा के पीपीपी मोड पर संचालित सी एच सी बागी में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से गर्भवती महिला ने अस्पताल के गेट पर बच्चे को जन्म दे दिया। मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर ने बिना जांच किए महिला को हायर सेंटर श्रीगर रेफर कर दिया गया था। इसी बीच महिला ने गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।

ग्राम पंचायत चपोली पट्टी तोली बनगढ़ निवासी मुकेश कुमार अपनी पत्नी सरिता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर बीती रात सी एच सी बागी प्रसव के लिए लाया था। ग्राम प्रधान छड़ियारा विनोद लाल भी उनके साथ में थे। वहाँ महिला सरिता का केवल ब्लड प्रेशर जांचा गया । फिर महिला को बिना परीक्षण किए हायर सेंटर श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया गया। अस्पताल गेट तक आते आते महिला को प्रसव हो गया।

इस सम्बंध में चिकित्सा अधिकारी डॉ अंजना गुप्ता ने बताया कि इस सबन्ध में परिजनों ने मौखिक शिकायत भी की थी, पेसेंट का केवल बीपी नापा गया था। बाकी कोई चैकप नही किया गया। और उसके कुछ देर बाद दरवाजे पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। जिस पर उनके द्वारा लिखित पत्र देकर इस सम्बंध में स्पस्टीकरण मांग गया है। और इसकी रिपोर्ट सीएमओ को भेजी दी गयी है।