उत्तराखंड में कांग्रेस की जीत को लेकर हरदा ने किया यह दावा

खबर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के बाद अब कयासों का दौर शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी जहां एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत से कहीं ज्यादा करीब 68 फीसदी सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर दिया है। कांग्रेस सत्ता में वापसी की कोशिश करती प्रदेश में दिखी है। इसके लिए कांग्रेस नेताओं ने जोर-शोर से प्रचार अभियान चलाया। अब पार्टी के सीनियर नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड विधानसभा की 70 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस को 48 सीटों पर जीत मिलेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने उत्तराखंड में अपनी पार्टी की जीत की उम्मीद जताते हुए दावा किया कि राज्य की जनता ने परिवर्तन के लिए वोट दिया है। कांग्रेस को करीब 48 सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होने पर मुख्यमंत्री का फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी और उनका निर्णय सबको स्वीकार्य होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मतदान के बाद मैं यह कह सकता हूं कि कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है। उत्तराखंड की जनता ने परिवर्तन के लिए वोट दिया है। चुनावों में कुछ सामान्य संकेत होते हैं जिनसे यह स्पष्ट है कि कांग्रेस के पक्ष में लोगों ने मतदान किया है। उत्तराखंड में अब कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। बता दें कि उत्तराखंड में हुएमतदान में 64.29 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। 10 मार्च को होने वाली मतगणना में तमाम दावों और आकलनों की असलियत का पता चलेगा।हरीश रावत ने कहा कि जो भी कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला होगा, वह सबको स्वीकार्य होगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो सबसे पहले, घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने और अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए काम आरंभ होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही हम अर्थव्यवस्था को सुधारने और संसाधन जुटाने के लिए काम करेंगे। हम जनता के विश्वास को बनाए रखने के लिए वादों पर अमल करेंगे।