हैप्पी होली बोल बिहार में लूटे सवा करोड़, जाते समय अपराधी ने लड़की से कही ऐसी बात कि रह गई दंग

खबर शेयर करें

शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के काशी बाजार स्थित पीएन ज्वेलर्स के मालिक नागेंद्र कुमार की पत्नी पूनम देवी ने दूसरे दिन लूट की प्राथमिकी भगवान बाजार थाना में दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उन्होंने एक करोड़ 15 लाख के आभूषण की लूट की बात कही है। लूट के बाद व्यवसायी ने दो करोड़ के आभूषण की लूट का अनुमान लगाया था। एसपी संतोष कुमार लूट के उद्भेदन को एसआइटी टीम गठित कर दी है। टीम लुटेरों के हुलिए के आधार पर धर-पकड़ में जुट गई है। अपराधियों ने हैप्पी होली बोल वारदात को अंजाम दिया। वारदात के दौरान सेल्स गर्ल्स को सिस्टर बोल बेफिक्र रहने की भी सलाह दी।

दर्ज प्राथमिकी में पूनम देवी ने कहा है कि वह अपनी पीएन ज्वेलर्स दुकान में आठ स्टाफ के साथ बैठी हुई थीं। पति नागेंद्र कुमार सिवान गए थे। बड़ा बेटा अंशु रंजन अपने बच्चे का स्कूल में एडमिशन कराने गया था। इसी बीच दिन के करीब 2.10 बजे हेलमेट, पगड़ी एवं मास्क लगाए छह लड़के दुकान में घुसे। पहले लगा कि वे इलाके के ग्राहक हैं, लेकिन सबने हाथ में कट्टा निकाल लिया और दुकान के सभी स्टाफ को धमकाने लगे। गार्ड अमरनाथ प्रसाद की बंदूक छीन ली। कैशियर को मुक्का मारकर तिजोरी की चाबी मांगने लगे। 10 से 12 मिनट के भीतर काउंटर व शो केस से 50 लाख के डायमंड व 63 लाख के सोने व चांदी के आभूषण बटोर लिए। फिर दो बदमाश दुकान के बाहर खड़ी बाइक से ब्रह्मपुर की ओर फरार हो गए, जबकि चार बदमाश पैदल ही कुछ दूरी पर गए और आगे खड़ी बाइक से भाग निकले।
प्रोफेशनल लुटेरे की तरह था रवैया
पूनम ने बताया कि सभी युवकों की उम्र 25 से 30 वर्ष प्रतीत हुई। वे मर्यादित तरीके से बात कर रहे थे और हिंदी बोल रहे थे। पांच युवक शर्ट व टीशर्ट पहने हुए थे, जबकि एक युवक कुर्ता व जींस में था। सभी स्पोर्ट्स शू पहले थे। तौर-तरीके से सभी प्रोफेशनल लुटेरे लग रहे थे। कोई घबराहट नहीं थी। आराम से आभूषण बटोर रहे थे। इससे पहले सभी कर्मियों के मोबाइल लेकर उनके सिम निकाल लिए थे।

बदमाशों ने कहा- सिस्टर आप बेफिक्र रहें, हम अपना काम कर रहे

पूनम देवी ने कहा है कि दुकान में मौजूद सेल्स गर्ल्स से बदमाश काफी सलीके से बात कर रहे थे। कहा कि सिस्टर आप लोग अपना काम करें और बेफिक्र रहिए। हम लोग अपना काम कर रहे हैं। हम लोग आप लोगों को कुछ नहीं बोलेंगे। एक सेल्स गर्ल का मोबाइल छीनने पर वह रोने लगी तो जाते-जाते लुटेरे ने उसका मोबाइल लौटा दिया।

लूट के बाद बाय सिस्टर और हैप्पी होली बोल चले गए बदमाश

पूनम देवी ने प्राथमिकी में कहा है कि लूट की घटना के बाद सेल्स गल्र्स को बाय सिस्टर बोलकर सभी बदमाश निकल गए। कुछ बदमाश हैप्पी होली भी बोले। उन्होंने प्राथमिकी में सभी बदमाशों का हुलिया भी बताया है, इसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।