गौला खनन संघर्ष सिमित के बैनर तले चल रहा धरना प्रदर्शन आज 20 वे दिन भी जारी समर्थन में पहुंचे नेता उप प्रतिपक्ष

खबर शेयर करें

स्लग, समर्थन में पहुंचे नेता उप प्रतिपक्ष ।

संपादक विनोद कुमार अग्रवाल रिपोर्टर, मुकेश कुमार

स्थान, लालकुआ

एंकर,लालकुआ के मोटाहल्दू चौराहे पर एक प्रदेश एक रॉयल्टी सहित विभिन्न मागों को लेकर गौला खनन संघर्ष सिमित के बैनर तले चल रहा धरना प्रदर्शन आज 20 वे दिन भी जारी रहा आज वही धरने के समर्थन में पहुंचे खटीमा विधायक एंव नेता उप प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि जब तक आन्दोलनकारियों की मांगें पुरी नही होती तब तक धरना जारी रहेगा।
बताते चलें कि एक प्रदेश एक रॉयल्टी कि मांग को लेकर गौला खनन संघर्ष समिति के बैनर तले खनन व्यवसायियों का लालकुआ के मोटाहल्दू में धरना प्रदर्शन 20 वें दिन भी जारी रहा इधर धरने के समर्थन में पहुंचे खटीमा विधायक एंव नेता उप प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार कि गलत नितियों के कारण खनन कार्य चौपट हो गया है बेरोजगारी चरम पर है उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कुछ चंद लोगों को फयदा पहुचने काम कर रही उन्होंने कहा कि पिछले 20 दिन से गौला से जुड़े हजारों लोगों धरना प्रदर्शन जारी है लेकिन ना सरकार इस और ध्यान दे रही हैं और ना जनप्रतिनिधियों का। उन्होंने धरने को अपना समर्थन देते हुए हर संभव मदद और आर पार की लडाई का भरोसा दिया है साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर आन्दोलनकारियों कि सभी मांगें रखेंगे।
इधर काग्रेंस के वरिष्ठ के नेता हरेंद्र बोरा ने कहा कि रॉयल्टी की दरें कम करने के साथ-साथ परिवहन विभाग द्वारा जीपीएस सिस्टम लगाने के लिए मोटी रकम साढ़े 7 हजार रुपए निर्धारित कर दी है जबकि बाजार में जीपीएस सिस्टम 12 सौ से 15 सौ तक का लगाया जा रहा है। इसके अलावा परिवहन विभाग द्वारा पूर्व में गाड़ियों की फिटनेस 14 सौ रुपये में की जा रही थी, वही फिटनेस अब 14 हजार 5 सौ रुपये में की जा रही है जिसके चलते 90 हजार रुपए अधिक खर्च उन पर पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि खनन से जूडे हजारों लोगों का सरकार की इन गलत नीतियों के चलते खनन कार्य पूरी तरह अब चौपट हो चुका है उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अभिलंब आन्दोलनकारियों कि सुध नहीं ली गई तो खनन कारोबारी उग्र आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे।

बाईट, भुवन कापड़ी नेता उप प्रतिपक्ष।

बाईट, हरेंद्र बोरा वरिष्ठ नेता काग्रेंस।